देश

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी-टीडीपी गठबंधन पर आज लग सकती है मुहर, बैठक में सीट शेयरिंग पर भी होगी चर्चा-सूत्र

बीजेपी-टीडीपी के बीच आज सीट शेयरिंग पर चर्चा.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही एनडीए (Loksabha Election 2024) के कुनबे में और बढ़ोतरी हो सकती है. बीजेपी लगातार क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन और सीट शेयरिंग पर बातचीत कर रही है. बीजेपी की नजर अब ओडिशा और आंध्र प्रदेश पर है.  पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी पर नवीन पटनायक की बीजेडी के बीच गठजोड़ को लेकर बातचीत चल रही है. हालांकि दोनों ही दलों ने इसे अफवाह बताया था. लेकिन सूत्रों के हवाले से अब खबर है कि आज दिल्ली में बीजेपी और बीजेडी के नेताओं की बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक के बाद दोनों दलों के गठबंधन पर मुहर लग सकती है.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-PM मोदी का आज से दो दिन का असम दौरा, काजीरंगा नेशनल पार्क में रात को ठहरेंगे; जंगल सफारी पर भी जाएंगे

बीजेपी-टीडीपी के बीच गठबंधन पर लग सकती है मुहर

वहीं टीडीपी और बीजेपी के बीच भी आज दिल्ली में दूसरे दौर की बातचीत होनी है. दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा होगी. एक या दो दिन में इसे लेकर आधिकारिक ऐलान भी किया जा सकता है. अंदरखाने से खबर ये भी है कि बीजेपी और टीडीपी के बीच सीटों पर सहमति बन गई है, क्यों कि बुधवार देर रात चंद्रबाबू नायडू ने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की.

बीजेपी आंध्र प्रदेश में कई सीटों की मांग कर रही है. बीजेपी की नजर विजाग, विजयवाड़ा, अराकू, राजमपेट, राजमुंदरी, तिरूपति और एक अन्य सीट पर है, उनको 4-6 सीटें मिल सकती हैं. बालाशोवरी के लिए मछलीपट्टनम के साथ जन सेना को तीन सीटें मिल सकती हैं. इस पर लगातार काम चल रहा है. 

यह भी पढ़ें :-  कस्टम्स अधिकारियों ने दिल्ली में एयरपोर्ट पर 1.96 करोड़ रुपये की सोने की 27 छड़ जब्त कीं

400 पार के लक्ष्य पर एनडीए की नजर

दरअसल पवन कल्याण की वाईआरएस तो पहले ही चंद्रबाबू की टीडीपी से हाथ मिला चुकी है. अग दोनों ही दल बीजेपी की तरफ देख रहे हैं, ताकि जगन मोहन रेड्डी को सत्ता से हटाया जा सके. पवन कल्याण ने भी देर रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. वहीं टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह से मुलाकात कर उनको भगवान तिरुपति की क मूर्ति भी भेंट की. बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए के 400 पार के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी अब साउथ की तरफ देख रही है. अब बीजेपी और टीडीपी इस बात पर मंथन कर रहे हैं कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

ये भी पढ़ें-PM मोदी का आज से दो दिन का असम दौरा, काजीरंगा नेशनल पार्क में रात को ठहरेंगे; जंगल सफारी पर भी जाएंगे

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button