देश

'राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा एक बड़ा ऐतिहासिक क्षण': The Hindkeshariसे बोले मधुर भंडारकर और सोनू निगम

सोनू निगम और मधुर भंडारकर रविवार को अयोध्या पहुंचे.

नई दिल्ली:

अयोध्या में सोमवार को नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस समारोह में भाग लेने के लिए देश-विदेश की तमाम हस्तियां अयोध्या पहुंच गई हैं. इन लोगों में बॉलीवुड के दिग्गज भी शामिल हैं. रविवार को प्रसिद्ध फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर और प्रख्यात गायक सोनू निगम अयोध्या पहुंचे. उनसे The Hindkeshariने बातचीत की.     

यह भी पढ़ें

प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर सवाल पर मधुर भंडारकर ने कहा कि, ”तीसरी बार अयोध्या आया हूं, बहुत अच्छा लग रहा है. अयोध्या भव्य तरीके से सजी हुई है. हम सबके लिए एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक मूवमेंट है, पूरे हिंदुस्तान के लिए ही नहीं, पूरे विश्व के लिए. हर कोई इसका इंतजार कर रहा था. सब लोग खुश हैं, मजा आ गया. प्लेन में आया तो सब लोग हनुमान चालीसा…रामजी के भजन गा रहे थे. एक इमोशनल कनेक्ट हुआ है.”   

सोनू निगम ने कहा कि, ”जो भी इंसान भारत को प्रेम करता है, इस समय जो महसूस कर रहा होगा, मैं भी उन्हीं में से एक हूं. यह एक बहुत ही ऐतिहासिक क्षण है. इसका अहसास अभी तक पूरा नहीं हो पा रहा हमें, यह होगा कल के बाद में. कल हम देखेंगे कि किस भव्यता से हमारा देश, हमारा सनातन धर्म इसे सेलिब्रेट कर रहा है. सबके अंदर एकजुटता की भावना.. यह उत्सव की फीलिंग है. एक अच्छी बात हमारे कल्चर में है कि हम लोग खुशी मनाते हैं. ईश्वर की अर्चना की जाती है तो खुशी के साथ की जाती है.” 

यह भी पढ़ें :-  10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए : अंतरिम बजट 2024 की स्पीच में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

अयोध्या शहर में आए बदलाव को लेकर मधुर भंडारकर ने कहा कि, ”बहुत परिवर्तन आया है. हनुमान गढ़ी की तरफ गया तो देखा काफी रोड बन चुका है. डेवलपमेंट बहुत हो चुका है. अयोध्या ग्लोबल मैप पर आ चुका है. हर कोई इससे कनेक्ट करना चाहता है. हर कोई अयोध्या आकर यहां दर्शन करेगा.”       

सोनू निगम ने कहा कि, ”यहां पर तीन साल पहले आया था. इस समय जो अयोध्या है इसके इस स्वरूप का तब एक तरीके से जन्म हो रहा था. तब मैंने टेंट के बाहर से दर्शन किए थे. सड़कें चौड़ी हो गई हैं. मुझे लगता है, तीन-चार-पांच सालों में यह दुनिया का सबसे भव्य टूरिज्म और धार्मिक पर्यटन का केंद्र बनने वाला है.”

मधुर भंडारकर ने अयोध्या में भविष्य में फिल्मों की शूटिंग की संभावनाओं पर किए गए सवाल पर कहा कि, यूपी में कई जगहें हैं. इस राज्य में काफी सुविधाएं भी दी जाती हैं. फिल्म की स्क्रिप्ट की जरूरत के मुताबिक अयोध्या में भी फिल्मों की शूटिंग होगी. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री भी यहां शूटिंग करना चाहेगी.

सोनू निगम ने , ‘हमारे राम आए हैं, सिया के राम आए हैं…’ सहित भगवान राम को समर्पित कुछ भजन गुनगुनाए.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button