देश

मल्लिकार्जुन खरगे का गृह मंत्री को पत्र, मणिपुर में कानून-व्यवस्था को लेकर उचित कदम उठाने का किया आग्रह

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर की पार्टी इकाई के अध्यक्ष के साथ पिछले दिनों कथित तौर पर हुई मारपीट की घटना का हवाला देते हुए शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और आग्रह किया कि पूर्वोत्तर के इस राज्य में लोकतंत्र एवं कानून व्यवस्था की बहाली के लिए उचित कदम उठाए जाएं. खरगे ने पत्र में कहा कि 24 जनवरी को इंफाल में सांसदों, विधायकों और मंत्रियों की एक बैठक बुलाई गई थी, जिस दौरान मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और विधायक केसम मेघचंद्र की पिटाई की गई.

यह भी पढ़ें

उन्होंने दावा किया, ‘‘यह हैरान कर देने वाली घटना केंद्रीय सुरक्षा बलों और गुप्तचर सेवा कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद हुई. अब तक राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्रालय द्वारा इस घटना को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.”

खरगे ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए पिछले दिनों मणिपुर के अपने दौरे का उल्लेख करते हुए कहा कि मणिपुर का समाज पूरी तरह से बंट गया है और वहां लोगों को ‘‘राहत, शांति और न्याय” के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. उन्होंने पत्र में यह दावा भी किया कि मणिपुर को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की “चुप्पी” राज्य के लोगों के साथ अन्याय है. कांग्रेस अध्यक्ष ने गृह मंत्री से आग्रह किया कि मणिपुर में लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की बहाली के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

ये भी पढ़ें:-  
सुशील मोदी को फिर से अपना डिप्टी बनाना चाहते हैं नीतीश कुमार: सूत्र

यह भी पढ़ें :-  एकनाथ शिंदे सरकार मराठाओं को आरक्षण देने जा रही, जानिए- महाराष्ट्र में मौजूदा रिजर्वेशन की स्थिति

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button