दुनिया

''लापता इजरायली'': वायरल पोस्ट में हमास द्वारा अगवा किए गए पुरुषों और महिलाओं की तस्वीरें आई सामने

नई दिल्ली:

Israel-Palestine Conflict: फिलिस्तीनी समूह हमास ने गाजा से इजरायल पर बड़े पैमाने पर अचानक हमला किया, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए. गाजा पट्टी में हमास द्वारा बड़ी संख्या में इजरायली सैनिकों और नागरिकों, विशेषकर महिलाओं को भी बंधक बनाया गया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि बंधक बनाए गए कुछ लोग जीवित हैं और कुछ को मृत मान लिया गया है. 

यह भी पढ़ें

कई इज़राइली अपने दोस्तों और परिवार की तस्वीरें भी साझा कर रहे हैं जिनके बारे में उनका कहना है कि जाहिर तौर पर हमास के लड़ाकों ने उनका अपहरण कर लिया है. लापता लोगों के रिश्तेदारों को अपना सामान पुलिस स्टेशनों को सौंपने के लिए कहा गया है ताकि डीएनए नमूने लिए जा सकें.  इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि बंधकों की सुरक्षा हमास की जिम्मेदारी है. इजराइल को लोगों को अगर किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाया गया तो वो  हिसाब बराबर कर लेगा. 

आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने सीएनएन को बताया कि हमास द्वारा बंदी बनाए गए इजरायली नागरिकों की संख्या बहुत अधिक है. किसी भी इजरायली के लिए ये बेहद परेशान करने वाले दृश्य हैं. उन्होंने कहा कि मैं कल्पना भी नहीं करना चाहता कि इन खून के प्यासे जानवर इजरायली लोगों से किस तरह का व्यवहार कर रहे होंगे. इस बीच, हमास के एक प्रवक्ता ने दावा किया है कि बंधक बनाए गए इजरायली लोगों की संख्या ”नेतन्याहू जितना सोचते हैं उससे कई गुना अधिक है.”

यह भी पढ़ें :-  पीएम मोदी इजरायल के राष्ट्रपति से मिले, फिलिस्तीन मुद्दे के जल्द समाधान पर दिया जोर

इससे पहले, हमास लड़ाकों द्वारा एक पीस म्‍यूजिकल फेस्टिवल से 25 वर्षीय महिला के अपहरण का चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. रोंगटे खड़े करने वाले इस वीडियो में 25 वर्षीय महिला नोआ अरगमानी को एक लड़ाकू अपनी मोटरसाइकिल के पीछे बैठकर ले जाता हुआ नजर आ रहा है और इस दौरान महिला अपनी जान की गुहार लगाते हुए दिखाई दे रही हैं.

ये भी पढ़ें- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button