देश

MLC चुनाव : BJP ने UP में 7 और बिहार में 3 उम्‍मीदवारों के नामों का किया ऐलान

नई दिल्‍ली :

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 13 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा (BJP) ने शनिवार को उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने सात उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इसके साथ ही पार्टी ने बिहार विधान परिषद के लिए भी तीन उम्‍मीदवारों के नामों का भी ऐलान किया है. बिहार और यूपी में एमएलसी चुनाव (MLC Elections) 21 मार्च को होने हैं और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 11 मार्च है. 

यह भी पढ़ें

भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को उम्‍मीदवार बनाया है. धर्मेंद्र सिंह प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी हैं, वहीं रामतीरथ सिंघल झांसी के पूर्व मेयर रह चुके हैं. 

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की जो 13 सीटें खाली हो रही हैं. उनमें से 10 सीटें भाजपा के पास हैं, वहीं सपा, बसपा और अपना दल (एस) की एक-एक सीट है. 

भाजपा ने सात उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है तो राष्‍ट्रीय लोक दल पहले ही अपने एक उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान कर चुका है. वहीं दो अन्‍य सीटों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और अपना दल (एस) के उम्‍मीदवार हो सकते हैं. हालांकि अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से उम्‍मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई है. 

बिहार के लिए इन नामों का किया ऐलान 

बिहार विधान परिषद के लिए जिन तीन नामों की घोषणा की गई है, उनमें मंगल पांण्‍डेय, डॉ. लाल मोहन गुप्‍ता और अनामिका सिंह शामिल हैं. बिहार में कुल 11 सीटों पर चुनाव होना है.

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली : मोबाइल चोरी के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों को निर्वस्त्र कर पीटा

इससे पहले, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की पहली सूची हाल ही में जारी की है, जिसमें पार्टी ने 195 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. वहीं कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की है. 

ये भी पढ़ें :

* LPG गैस सिंलेंडर के दाम घटाने पर सीएम योगी ने PM मोदी का जताया आभार, कही ये बात…

* PM मोदी ने आगरा मेट्रो को वर्चुअली दिखाई हरी झंडी, CM योगी ने किया सफर

* यूपी सरकार का कैबिनेट विस्तार, BJP से दो और RLD-SBSP से एक-एक मंत्री ने ली शपथ

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button