देश

मुंबई का निवेश सलाहकार हुआ फरार, ठगी के शिकार हुए अभिनेता अनु कपूर समेत कई कलाकार

मुंबई के एक बड़े आर्थिक निवेश सलाहकार के अचानक लापता हो जाने से सैकड़ों निवेशकों के हज़ारों करोड़ रुपये फंस गए हैं. 14 मार्च से लापता निवेश सलाहकार अंबर दलाल की पुलिस तलाश कर रही है. लेकिन अब तक उसका कुछ पता नहीं चला है, जबकि उनके बेटे ,बहु, पत्नी और माता पिता सभी घर में ही मौजूद हैं और अपनी जमा पूंजी उसके पास जमा कराने वाले सैकड़ों निवेशक परेशान हैं. ठगी के शिकार लोगों में अभिनेता अनु कपूर समेत कई कलाकार भी हैं.

यह भी पढ़ें

अंबर दलाल 6 दिनों से लापता हैं. लेकिन ना तो उनका कुछ सुराग़ मिला है और ना ही उनकी लक्जरी कार का. मामले की गंभीरता और ठगी की रकम को देखते हुए जांच अब ओशिवारा पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा को दे दी गई है, जिसने बुधवार को अंबर दलाल की ऑफिस और घर की तलाशी ली..

पुलिस के मुताबिक अभी तक 250 से ज्यादा निवेशक ठगे जा चुके हैं. आरोपी और उसकी कंपनी के 33 बैंक अकाउंट फ़्रीज़ किए जा चुके हैं. घर पर पहरा बैठा दिया गया है और देश छोड़कर भाग ना पाए इसलिए सभी एयरपोर्ट पर एलओसी जारी कर दी गई है.

निवेशकों के मुताबिक अंबर दलाल पूरा लेनदेन चेक और ऑनलाइन करते थे और स्टैंप पेपर पर  बाकायदा एग्रीमेंट भी बनाते थे. इतने सालों में कभी ब्याज का पैसा देने में उन्होंने देरी नहीं की. इसलिए लोगों का उनपर भरोसा बढ़ता गया था.

खास बात है कि जब हम शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तब भी कहा जाता है कि ये सब्जेक्ट टू मार्केट रिस्क है. लेकिन अंबर दलाल अपने एग्रीमेंट में रिस्क फ्री निवेश का दावा करते थे. लेकिन अब जब वो फरार हो चुके हैं तो लोगों की जिंदगी रिस्क पर आ गई है.

 

यह भी पढ़ें :-  आतंकी हमले के बाद PM का कश्मीर में दौरा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की रहेगी नजर

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button