दुनिया

भारतीय छात्रा जाहन्वी कांडुला हत्या मामले में आरोपी अमेरिकी पुलिस अधिकारी पर दर्ज नहीं होगा आपराधिक मामला

जाह्नवी कंडुला की मौत पुलिस कार की चपेट में आने से हुई थी.

बहुचर्चित जाह्नवी कंडुला केस में एक अहम मामला देखने को मिल रहा है. दरअसल, जिस अमेरिकी पुलिस ने जाह्नवी कंडुला को टक्कर मारी थी, उसे पर्याप्त सबूतों के अभाव के कारण उस पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं होगा. जांच अधिकारियों ने बताया कि सिएटल पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं होगा.

यह भी पढ़ें

FOX13 सिएटल की रिपोर्ट के अनुसार,  किंग काउंटी अभियोजक ने कहा कि वे सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ आपराधिक आरोपों के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे. बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया कि जाहन्वी कांडुला की मौत बेहद दुखद है. 23 साल की छात्रा की मौत पुलिस की गाड़ी से हुई है, इस बात का दुख है. 

कांडुला की जनवरी में उस समय मौत हो गई थी जब अधिकारी केविन डेव द्वारा चलाए जा रहे एक पुलिस वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिसकर्मी 119 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे.

सिएटल पुलिस विभाग द्वारा जारी किए गए बॉडीकैम फुटेज में अधिकारी डेनियल ऑडरर ने इस घातक दुर्घटना को हंसकर टाल दिया और इस बात को खारिज किया कि डेव कसूरवार है या मामले में आपराधिक जांच आवश्यक है.

इस मामले पर किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटिंग अटॉर्नी लीसा मैनियन ने कहा कि उनके पास आपराधिक मामले को साबित करने के लिए सबूतों की कमी है.

कौन थीं जाह्नवी कंडुला

23 वर्षीय जाह्नवी कंडुला आंध्र प्रदेश से थीं. वह साउथ लेक यूनियन में नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी. वह 2021 में स्‍टूडेंट एक्‍सचेंज प्रोग्राम के तहत बेंगलुरु से अमेरिका गई थी और इस दिसंबर में ग्रेजुएट होने वाली थीं. कंडुला के परिवार को यकीन ही नहीं हो रहा है कि अब वह उनके साथ नहीं है. उनके दादा ने The Hindkeshariको बताया कि परिवार अभी भी इस सदमे से उबर नहीं पाया है और पुलिसकर्मी का व्यवहार इसे और गहरा कर रहा है. जाह्नवी कंडुला के दादा ने कहा, “दुखद दुर्घटना के बाद कोई इस तरह कैसे बोल सकता है…?”

यह भी पढ़ें :-  फिलीपींस में 7.5 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी

कैसे हुई मौत?

जाह्नवी कंडुला की मौत पुलिस कार की चपेट में आने से हुई थी. यह घटना उस समय हुई थी जब जाह्नवी कंडुला सड़क पार कर रही थी. यह घटना पुलिस की गाड़ी से हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार कार चला रहे पुलिस अधिकारी केविन डेव 119 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जा रहे थे, और छात्रा का शरीर टक्‍कर लगने के बाद 100 फीट से भी अधिक दूरी पर जाकर गिरा था.हादसे का शिकार होने के बाद जाह्नवी को हार्बरव्‍यू मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 

इसे भी पढ़ें- US में भारतीय छात्रा की मौत पर हंस रहा था पुलिसवाला, सिएटल मेयर और पुलिस चीफ ने मांगी माफी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button