दुनिया

वेनेजुएला में धंसी खदान, 20 से ज्यादा मजदूरों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

वेनेजुएला में धंसी सोने की खदान, कई मजदूरों की मौत

नई दिल्ली:

वेनेजुएला में खदान के धंसने से उसके नीचे दबकर 20 से ज्यादा मजदूरों की मौत होने की खबर है. जबकि कई मजदूर अभी भी खदान के अंदर ही दबाए बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य जारी है. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना सोने की खदान में खुदाई के दौरान हुई है. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार को बोलिवर राज्य में “बुल्ला लोका” खदान में हुई, जो निकटतम शहर ला परागुआ से सात घंटे की दूरी पर स्थित है.अंगोस्टुरा नगर पालिका के मेयर योर्गी आर्किनिएगा ने बुधवार देर रात एएफपी को बताया कि 20 से ज्यादा शव बरामद किए गए हैं. अभी भी घटनास्थल पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें

नागरिक सुरक्षा उप मंत्री कार्लोस पेरेज़ एम्पुएडा ने एक्स पर घटना का एक वीडियो जारी किया, और मौत के आंकड़ों के और बढ़ने की आशंका भी जताई है. हालांकि कोई संख्या नहीं बताई. अधिकारियों के अनुसार, घटना के समय लगभग 200 लोग खदान में काम कर रहे थे.

वीडियो में दर्जनों लोगों को एक खुली खदान के उथले पानी में काम करते हुए देखा जा सकता है, तभी मिट्टी की एक दीवार धीरे-धीरे उन पर गिरती है. दीवार को गिरता देख कुछ मजदूर मौके से भाग पाने में सफल रहते हैं जबकि कई अन्य इसकी चपेट में आ जाते हैं. 

मेयर अर्सिनेगा, जिन्होंने पहले 15 लोगों के घायल होने की बात कही थी, ने कहा कि चार लोगों को इलाज के लिए बुधवार दोपहर तक नाव से ला परागुआ लाया गया था.

यह भी पढ़ें :-  पाकिस्तान में वोटों की गिनती के बीच जेल में बंद इमरान खान ने किया जीत का दावा

बोलिवर राज्य के नागरिक सुरक्षा सचिव, एडगर कॉलिना रेयेस ने कहा कि घायलों को ला परागुआ से चार घंटे की दूरी पर क्षेत्रीय राजधानी स्यूदाद बोलिवर के एक अस्पताल में ले जाया जा रहा है, जो राजधानी काराकस से 750 किलोमीटर (460 मील) दक्षिण-पूर्व में स्थित है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button