देश

"कोई कुछ नहीं कर रहा था, इसलिए…": सीएम पद से इस्‍तीफा देने के बाद महागठबंधन पर भड़के नीतीश कुमार

पटना :
नीतीश कुमार ने आज बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे उनकी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) का राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ दो साल का रिश्ता खत्म हो गया है. इस्‍तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि बीते कुछ समय से गठबंधन में काफी कुछ सही नहीं चल रहा था, इसलिए ये फैसला लेना पड़ा.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि सबकी राय आ रही थी, हमने सबकी बात सुनी और फिर फैसला किया है. यह सोच-समझकर और पार्टी की राय के बाद लिया गया निर्णय है.

  2. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि नए गठबंधन में स्थिति ठीक नहीं लग रही थी. लोग दावा कर रहे थे कि सब कुछ वो लोग ही कर रहे हैं, हमारी पार्टी के ये बात सबको खराब लग रही थी. 

  3. नीतीश कुमार ने कहा कि इस गठबंधन से पहले जेदयू के साथ पहले जो पार्टियां थीं, वो आज फिर साथ आएंगी. चीजें ठीक नहीं थीं, इसलिए मुझे इस्तीफा देना पड़ा. जो तय होगा आपको बताएंगे.

  4. पुराने साथियों पर भड़कते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि गठबंधन कोई कुछ काम नहीं कर रहा था, हर तरफ हम ही सब कुछ कर रहे थे. हमको लगा कि ये सब सही नहीं है कि सिर्फ हम ही काम करें, इसलिए ये फैसला लिया कि इस्‍तीफा दे देते हैं. 

  5. नीतीश कुमार ने कहा कि इस्‍तीफा देने की नौबत इसलिए आई, क्योंकि सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. हमने पार्टी की राय के बाद ही इस्तीफे का फैसला किया है. हम एलयांस कराने में भी काम किए, लेकिन कोई कुछ काम ही नहीं कर रहे थे. हमने बीच में कुछ बोलना भी छोड़ दिया था. 

  6. नीतीश कुमार ने बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच भविष्‍य की रणनीति पर खुलकर कुछ नहीं कहा. उन्‍होंने सिर्फ इतना ही कहा कि आगे के फैसले के लिए इंतजार कीजिए.

  7. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को रविवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नयी सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा.

  8. नीतीश कुमार जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के वरिष्ठ मंत्री बिजेंद्र यादव के साथ राजभवन गए थे. नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी विधायकों की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इस्तीफा दिया है. सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से शाम तक नयी सरकार के गठन की संभावना है.

यह भी पढ़ें :-  महुआ मोइत्रा को फिलहाल SC से राहत नहीं, निष्कासन के फैसले पर अंतरिम रोक लगाने से इनकार
Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button