देश

Uttarakhand : खरगे आज देहरादून से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत

खरगे की जनसभा रेसकोर्स इलाके के बन्नू स्कूल मैदान में होगी.

देहरादून:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को यानी आज यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि खरगे पूरे देश का भ्रमण कर रहे है और ‘‘हम आभारी हैं कि उन्होंने बदलाव के आह्वान के लिए उत्तराखंड को चुना.”

उन्होंने शनिवार को कहा था, ‘‘राहुल गांधी की न्याय यात्रा का मतलब न्याय है. पार्टी अध्यक्ष का कार्यक्रम इसका एक हिस्सा है.” रावत ने कहा था ‘‘समाज के सभी वर्ग चाहे वे महिलाएं हों, बेरोजगार युवा हों या किसान हों सभी न्याय मांग रहे हैं.”

खरगे की जनसभा रेसकोर्स इलाके के बन्नू स्कूल मैदान में होगी. पार्टी ने परेड ग्राउंड पर जनसभा आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई क्योंकि इसे देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना के हिस्से के रूप में पुनर्निर्मित किया गया है और इसकी सुरक्षा के लिए कोई बड़ी जनसभा या सार्वजनिक कार्यक्रम यहां आयोजित नहीं किया जा रहा है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि देश भर में पार्टी के कार्यक्रमों को बाधित करने की यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार की साजिश है और ‘‘जिस तरह से असम में राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अवरोध पैदा किया गया, उससे यह स्पष्ट है.” उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं, सभी वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के पास हैं.

यह भी पढ़ें : मल्लिकार्जुन खरगे का गृह मंत्री को पत्र, मणिपुर में कानून-व्यवस्था को लेकर उचित कदम उठाने का किया आग्रह

यह भी पढ़ें :-  हिंडनबर्ग केस : कमेटी पर प्रशांत भूषण ने उठाया सवाल तो SC ने कहा- कमेटी हमने बनाई है

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए शुरू किया क्राउड फंडिंग अभियान

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button