देश

"देश की जनता माफ नहीं करेगी": संविधान बदलने की बात पर लालू यादव ने बीजेपी को घेरा

लालू यादव ( फाइल फोटो )

RJD नेता लालू प्रसाद ने संविधान बदलने के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा हैं. लालू यादव ने कहा कि भारतीय जनता पातर्टी के वरिष्ठ नेता लगातार संविधान बदलने और समाप्त करने का दावा कर रहे हैं. इनमें काफी घबराहट है और ये मानकर बैठे हैं कि उन्हें हार मिल रही है. लगातार इनकी पार्टी के नेता संविधान बदलने की बात करते हैं. लेकिन प्रधानमंत्री और इनके शीर्ष नेता इन पर कुछ कारवाई करने की बजाय इसके बदले उन्हें ईनाम स्वरूप चुनाव लड़वा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

इसी के साथ लालू यादव ने कहा कि ये BJP वाले चाहते क्या हैं? इन्हें संविधान, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और ग़रीबों से समस्या क्या है? संविधान बदल ये इस देश से समता, स्वतंत्रता, बंधुता, सामाजिक न्याय और आरक्षण ख़त्म करना चाहते हैं. ये लोगों को RSS और पूंजीपतियों का ग़ुलाम बनाना चाहते हैं. संविधान की तरफ़ आंख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब लोग मिलकर इनकी आंख निकाल लेंगे.

बार बार संविधान बदलने की बात कर ये क्या साबित करना चाहते हैं? हमारा संविधान बाबा साहब अंबेडकर ने लिखा है, किसी ऐरे ग़ैरे बाबा ने नहीं. लोकतंत्र में यकीन रखने वाले इस देश के न्यायप्रिय, अमनपसंद और दलित-पिछड़े तुम्हें औक़ात में ला देंगे. तुम कौन होते हो, संविधान बदलने वाले? देश की जनता माफ नहीं करेगी…ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना…”

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने वायनाड में किया विशाल रोड शो, आज किसान रैली को करेंगे संबोधित

यह भी पढ़ें :-  शरद पवार का NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने के लिए प्रदर्शन कराए गए थे : अजित पवार

ये भी पढ़ें : 21 रिटायर्ड जजों ने CJI को लिखा पत्र, न्यायपालिका को कमजोर करने के प्रयासों पर जताई चिंता

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button