देश

"गरीब मछुआरों को नुकसान पहुंचाया": कच्चातिवु द्वीप के मुद्दे पर कांग्रेस-DMK को घेरते हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

पीएम मोदी ने रविवार को विपक्षी दलों के समूह खासतौर से कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि श्रीलंका एवं तमिलनाडु के बीच सुरक्षा की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण कच्चातिवु द्वीप (Katchatheevu  Island) को फालतू बताकर कांग्रेस ने मां भारती का एक अंग काट दिया था. इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि बयानबाजी के अलावा, DMK ने तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया है. #Katchatheevu पर सामने आए नए विवरणों ने DMK के दोहरे मानकों को पूरी तरह से उजागर कर दिया है.

यह भी पढ़ें

कांग्रेस (Congress) और द्रमुक को केवल इस बात की परवाह है कि उनके अपने बेटे-बेटियाँ आगे बढ़ें. उन्हें किसी और की परवाह नहीं है. कच्चातिवु पर उनकी संवेदनहीनता ने विशेष रूप से हमारे गरीब मछुआरों और मछुआरा महिलाओं के हितों को नुकसान पहुंचाया है. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि ”— और यह कहते हुए मां भारती का एक अंग आजाद भारत में ये कांग्रेस के लोगों ने, इंडी एलायंस (INDIA Alliance) के साथियों ने काट दिया और भारत से अलग कर दिया. देश कांग्रेस के रवैये की कीमत आज तक चुका रहा है.”

Add image caption here

Add image caption here

प्रधानमंत्री ने कहा, ”भारत के मछुआरे मछली पकड़ने समुद्र में जाते हैं, इस द्वीप की तरफ जाते हैं तो इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया जाता, उनके बोट को कब्जा कर लिया जाता है.” ”यह कांग्रेस के पाप का परिणाम है कि हमारे मछुआरे आज भी सजा भुगतते चले जा रहे हैं. कांग्रेस जब पास आती है तो उनकी बोलती बंद हो जाती है. द्रमुक जैसे कांग्रेस के साथी दल भी मुंह पर ताला लगाकर बैठ जाते हैं.”

यह भी पढ़ें :-  रांची से कांग्रेस ने सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को उतारा, गोड्डा में प्रत्याशी बदला

विपक्ष पर लगातार हमलावर मोदी ने भीड़ से सवाल उठाते हुए कहा ”यह इंडी गठबंधन जिसने मां भारती का टुकड़ा करके दे दिया, क्या ऐसा गठबंधन देश हित में कोई फैसला ले सकता है क्या, देश का भला कर सकता है.” उन्होंने दावा किया, ”इंडी गठबंधन वाले न देश के जवानों का हित सोच सकते हैं, न ही देश के किसानों का हित सोच सकते हैं, न ही देश के मछुआरों का हित सोच सकते हैं.”

ये भी पढ़ें : RBI के 90 साल पूरे होने पर आज मुंबई में खास कार्यक्रम का आयोजन, पीएम मोदी समेत ये दिग्गज नेता करेंगे शिरकत

ये भी पढ़ें : “पंजाब कांग्रेस को अरविंद केजरीवाल पर रुख स्पष्ट करना चाहिए”: हरसिमरत कौर बादल

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button