देश

11 करोड़ के कोकीन कैप्सूल निगलने वाला विदेशी तस्कर मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट ( फाइल फोटो )

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने सिएरा लियोन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है, जो कोकीन के 74 कैप्सूल निगलकर उनकी तस्करी करने की कोशिश कर रहा था. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक, जब्त किये गये कैप्सूल की कीमत 11 करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि शनिवार को यहां सरकारी जे जे अस्पताल में चिकित्सकों ने ये कैप्सूल व्यक्ति के शरीर से निकाले.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि जब्त किये गये मादक पदार्थ का भार 1,108 ग्राम है. तस्करी रोधी एजेंसी ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया कि विशिष्ट सूचना के आधार पर व्यक्ति को 28 मार्च को यहां मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर डीआरआई की एक टीम ने पकड़ लिया. बयान के मुताबिक, पूछताछ के दौरान व्यक्ति ने डीआरआई अधिकारियों को बताया कि कोकीन के कैप्सूल को भारत लाने के प्रयास में उसने इन प्रतिबंधित मादक पदार्थ को निगल लिया था.

अधिकारी ने बताया कि अदालत से आदेश प्राप्त होने के बाद आरोपी को जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि चिकित्सकों की एक टीम ने उसके पेट से कोकीन के 74 कैप्सूल निकाले. डीआरआई ने एक बयान में बताया कि व्यक्ति को स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें : “गरीब मछुआरों को नुकसान पहुंचाया”: कच्चातिवु द्वीप के मुद्दे पर कांग्रेस-DMK को घेरते हुए पीएम मोदी

ये भी पढ़ें : पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव ने लगाई लालू यादव से ‘अंतिम गुहार’, 4 अप्रैल को भरेंगे नामांकन

यह भी पढ़ें :-  बच्चे के साथ भावनात्मक लगाव ना होने पर कोर्ट ने एडॉप्शन का आदेश किया रद्द, जानें पूरा मामला

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button