देश

PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370, आतंकवाद और अलगाववाद से मुक्त कराया: अनुराग ठाकुर

ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पिछले 10 वर्ष में जम्मू-कश्मीर को विकास के एक नये मार्ग पर ले गई है और साथ ही इस सरकार ने सीमा पार ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करके दिखाया कि वह पूर्ववर्ती सरकार की तरह पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमलों पर चुप नहीं रह सकती.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने यहां रेजीडेंसी रोड पर रोड शो के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मेरे साथ यात्रा कर रहे किसी व्यक्ति ने पूछा कि मोदी के शासन में जम्मू-कश्मीर को क्या मिला? जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370, पथराव, आतंकवाद और अलगाववाद से मुक्ति मिली तथा केंद्र शासित प्रदेश में जमकर विकास हुआ.”

ठाकुर ने अपने संबोधन के बाद पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों में 75 प्रतिशत, नागरिकों की हत्या में 81 प्रतिशत और सुरक्षाकर्मियों के हताहत होने की संख्या में 50 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. उन्होंने कहा, ‘‘यह सब तब संभव हो सका क्योंकि केंद्र में मजबूत सरकार थी.”

ठाकुर बाद में किशोर के साथ जम्मू लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में गए, जहां किशोर ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

किशोर ने 2014 और 2019 के आम चुनाव में जम्मू लोकसभा सीट जीती थी. अगस्त 2019 में पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने और अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार संसदीय चुनाव हो रहे हैं.

किशोर ने 2019 में कांग्रेस उम्मीदवार रमन भल्ला को 3,02,875 वोटों के अंतर से हराया था. उन्होंने 2014 में कांग्रेस उम्मीदवार मदन लाल शर्मा को 2.57 लाख से अधिक वोटों से हराया था.

यह भी पढ़ें :-  ED से बचने की कोशिश के बीच हेमंत सोरेन की 1300 किमी. लंबी दिल्ली-रांची कार जर्नी
ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ‘‘सुरक्षा बलों के साथ मजबूती से खड़ी है”. उन्होंने कहा, ‘‘पिछली सरकार ने कुछ नहीं किया, लेकिन हमारी सरकार ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई की.”

मंत्री ने कहा कि पूरे जम्मू-कश्मीर में ‘विकास की गंगा’ बह रही है जहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और कई अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों की स्थापना के अलावा रेलवे लाइन और नए राजमार्गों पर काम बहुत तेजी से जारी है.

ठाकुर ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में सत्ता संभाली थी, तब देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल थी, लेकिन उनकी कड़ी मेहनत ने भारत की अर्थव्यवस्था को विश्व में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया और भाजपा सरकार की नजर अगले पांच साल के दौरान इसे तीसरे स्थान पर लाने की है.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत की जी20 की अध्यक्षता के दौरान, मोदी ने एक नए आर्थिक गलियारे पर जोर दिया जो भारत को यूरोप से जोड़ेगा. इससे जम्मू से यूरोप तक सामान पहुंचाने में भी सुविधा होगी.”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि 2014 से पहले 2जी और चारा घोटाला जैसे बड़े घोटाले सामने आए थे, लेकिन मोदी के सत्ता संभालने के बाद उन्होंने दिखाया कि कैसे उन्हीं अधिकारियों के साथ एक बेदाग सरकार चलाई जा सकती है.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button