देश

PM मोदी देश को अगले 10 दिन में देंगे 7 नए AIIMS की सौगात

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) से पहले केंद्र सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़ा फैसला लेने जा रही है.अगले 10 दिनों में 7 एम्स की सौगात देशवासियों को केंद्र सरकार देगी. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री बहुत जल्द 6  एम्स राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं, रेवाडी एम्स का शिलान्यास 16 फरवरी को पीएम मोदी द्वारा किया जाना है.

यह भी पढ़ें

एम्स के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के लिए लगभग 10,200 करोड़ रुपये का भारी बजटीय आवंटन सरकार की तरफ से दिया गया है.  जिन 6 एम्स का पीएम उद्घाटन करने जा रहे हैं वो हैं गुजरात में राजकोट, पंजाब में बठिंडा, रायबरेली, पश्चिम बंगाल में कल्याणी और आंध्र प्रदेश में मंगलगिरि तथा जम्मू में अवंतीपुर.

1,650 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा रेवाड़ी में एम्स

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हरियाणा के रेवाड़ी का दौरा करेंगे. इस दौरान वह शहरी परिवहन, स्वास्थ्य, रेल और पर्यटन क्षेत्र से संबंधित 9,750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी. इसके मुताबिक, वह रेवाड़ी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे और रेलवे की कुछ परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित भी करेंगे.

पीएमओ ने कहा कि देश भर में सार्वजनिक स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप रेवाड़ी में एम्स की आधारशिला रखी जा रही है. लगभग 1,650 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एम्स रेवाड़ी को रेवाड़ी के गांव माजरा मस्तील भारखी में 203 एकड़ भूमि पर विकसित किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंं-:

यह भी पढ़ें :-  The Hindkeshariकी खबर का असर, AIIMS दिल्ली, नोएडा के मोमनाथल गांव में हुई बीमारियों का करेगा जांच

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button