देश

BJP तेलंगाना को बीआरएस के चंगुल से छुड़ाएगी : प्रधानमंत्री मोदी

हैदराबाद:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तेलंगाना को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के चंगुल से छुड़ाएगी और उनकी पार्टी ने चंद्रशेखर राव नीत दल के भ्रष्ट नेताओं को जेल भेजने का संकल्प लिया है. महबूबाबाद और करीमनगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘बीआरएस के चंगुल से तेलंगाना को छुड़ाना भाजपा अपनी जिम्मेदारी मानती है…केसीआर (मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव) ने यहां जो भी घोटाले किये हैं, (सत्ता में आने पर) भाजपा सरकार उनकी जांच कराएगी.”

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री ने यह भी वादा किया कि तेलंगाना के गरीबों और युवाओं से विश्वासघात करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘हमने बीआरएस के भ्रष्ट लोगों को जेल भेजने का संकल्प लिया है.” मोदी ने कहा कि राज्य में चुनाव प्रचार करने के तीन दिनों के दौरान कई लोगों से बातचीत करने का उन्हें अवसर मिला. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग केसीआर सरकार को उखाड़ फेंकने का पहले ही संकल्प ले चुके हैं.

कांग्रेस और बीआरएस पर प्रहार करते हुए मोदी ने दोनों दलों को तेलंगाना को ‘बर्बाद’ करने के लिए समान रूप से जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा, ‘‘तेलंगाना के लोग एक बीमारी से निजात पाने के बाद दूसरे रोग को फैलने नहीं दे सकते.” मोदी ने कहा कि तेलंगाना का भाजपा में विश्वास है और राज्य के लोगों ने निर्णय लिया है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री भाजपा से होगा. पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिंह राव को याद करते हुए उन्होंने कहा कि करीमनगर की मिट्टी ने राव के रूप में देश को एक प्रधानमंत्री दिया. मोदी ने आरोप लगाया कि ‘‘कांग्रेस के शाही परिवार को यह पसंद नहीं आया और उसने हर कदम पर उनका अपमान किया.”

यह भी पढ़ें :-  Dollar vs Rupee: डॉलर के मुकाबले रुपया शुरुआती कारोबार में 2 पैसे की बढ़त के साथ 83.25 प्रति डॉलर पर पहुंचा

प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा, ‘‘इतना ही नहीं, यहां तक कि राव साहब के निधन के बाद भी, कांग्रेस के शाही परिवार ने नरसिंह राव जी का अपमान करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. परिवारवादी केवल अपने बच्चों के बारे में सोचते हैं और उन्हें आपके बच्चों की कोई चिंता नहीं है.” परिवारवादी पार्टियों द्वारा कानून व्यवस्था को ध्वस्त किये जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक कांग्रेस सत्ता में थी, बम विस्फोट की खबरें अक्सर सुनने को मिलती थी. उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि आज, जहां भी कांग्रेस पार्टी सत्ता में है पीएफआई जैसे आतंकी संगठनों को बढ़ावा मिल रहा है.”

मोदी ने कांग्रेस और केसीआर के खिलाफ लोगों को आगाह किया तथा दोनों दलों को ‘एक’ बताया. उन्होंने दावा किया कि केवल भाजपा ही तेलंगाना की प्रतिष्ठा बढ़ा सकती है. बाद में, शाम को मोदी ने राज्य की राजधानी में आरटीएस क्रॉसिंग चौराहे से काचीगुडा तक एक रोडशो किया. मोदी के साथ भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी और पार्टी के सांसद के. लक्ष्मण भी थे. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम के दौरान जोरदार स्वागत किया गया और लोगों ने उन पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं. कुछ महिलाओं ने आरती भी उतारी. मोदी ने काचीगुडा में, स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें-:

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button