देश

जनता का मिजाज बदल गया है, यह अब मोदी के खिलाफ है :  शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद पवार) के नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि जनता का मिजाज बदल गया है और अब यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ है. नागपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पवार ने यह भी कहा विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, इस बारे में अभी तक कोई विचार नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें

पवार ने कहा, ‘‘मैं साफ-साफ देख सकता हूं कि जनता का मिजाज बदल गया है. अब यह प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ है. इस सरकार में संस्थानों पर हमले हो रहे हैं.” यह पूछे जाने पर कि लोकसभा चुनाव के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के सीटों की साझेदारी का अंतत: क्या स्वरूप होगा, पवार ने कहा, ‘‘मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं.”

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर पवार ने कहा, ‘‘यह अच्छी बात है. उनके साथ अन्याय हुआ था. अब असली तस्वीर सामने आएगी.”

प्रकाश आंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन आघाडी द्वारा कुछ सीट पर उम्मीदवार उतारे जाने के बारे में एक सवाल पर पवार ने कहा, ‘‘हम महा विकास आघाडी (एमवीए) में उन्हें चाहते हैं.”

क्या राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में विभाजन से एमवीए की संभावनाओं पर कोई असर पड़ेगा, इस सवाल के जवाब में पवार ने कहा, ‘‘लोग भाजपा को हराने में सक्षम उम्मीदवारों को वोट देंगे.” जब पूछा गया कि क्या नितिन गडकरी के साथ उनके दोस्ताना संबंधों की वजह से ही उनकी पार्टी केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतार रही तो पवार ने कहा, ‘‘ऐसी कोई बात नहीं है.’

यह भी पढ़ें :-  तेलंगाना में वायुसेना का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले का मुकाबला लोकसभा चुनाव में अपने भतीजे अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से होने और सुप्रिया की जीत की संभावना के संबंध में कहा, ‘‘मतदान अभी होना है.”

चीन द्वारा मनमाने तरीके से अरुणाचल प्रदेश के स्थानों का नाम बदलने के सवाल पर पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘हमारी सरकार राष्ट्रीय हितों को गंभीरता से नहीं ले रही.”

 

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button