देश

"बाय-बाय केसीआर": रैली में तेलंगाना के CM पर राहुल गांधी का कटाक्ष

ये भी पढ़ें-” देश में ज़रूर लागू होगा CAA…”: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का दावा

तेलंगाना की सत्ता पर कांग्रेस की निगाहें

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख  हैं और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, वह साल 2012 से राज्य की सत्ता पर काबिज हैं, अब एक बार फिर से उनकी निगाहें राष्ट्र की सत्ता पर हैं. कामारेड्डी में हुई एक चुनावी रैली से एक्स, पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में केसीआर को “बाय-बाय” कहते हुए और दर्शकों को धन्यवाद देते हुए दिखाया गया है. राहुल गांधी ने माइक के पास आकर “बाय-बाय, केसीआर” कहा. उन्होने पहले हाथ हिलाया और फिर मुस्कराने लगे. 

कामारेड्डी में मुकाबला त्रिकोणीय

दरअसल कामारेड्डी में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख, केसीआर और बीजेपी के के वेंकटरमण रेड्डी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. रविवार को हुई रैलियों में राहुल गांधी ने बीआरएस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस “आगामी चुनावों में जीत” हासिल कर सत्ता पर काबिज होने जा रही है. 

केसीआर ने तेलंगाना के लिए क्या किया-राहुल गांधी

राहुल गांधी के हवाले से न्यूज एजेंसी पीटीआई ने कहा, “आज, तेलंगाना में ‘दोराला सरकार’ (सामंती सरकार) और ‘प्रजला सरकार’ (जनता की सरकार) के बीच लड़ाई है. आपके मुख्यमंत्री पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने क्या किया. राहुल गांधी ने कहा कि सवाल यह नहीं है कि कांग्रेस ने क्या किया, सवाल यह है कि केसीआर ने क्या किया,”  उन्होंने कहा कि तेलंगाना में हर किसी को पता है कि कांग्रेस भारी बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रही है.

यह भी पढ़ें :-  हनुमान भक्त Vs शिव भक्त! कमलनाथ को 'अपने घर' छिंदवाड़ा में बीजेपी से मिल रही कड़ी चुनौती

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला

राहुल गांधी ने बीजेपी के सत्ता में आने पर पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाने वाले चुनावी वादे का मजाक उड़ाते हुए कहा, “भाई, आप पहले दो प्रतिशत वोट हासिल करें और फिर (किसी को मुख्यमंत्री बनाने) के बारे में बात करें.” पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वादा किया कि अगर पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो कांग्रेस द्वारा दी गई छह गारंटियों को पहली कैबिनेट बैठक में ही मंजूरी दे दी जाएगी.

ये हैं तेलंगाना के लिए कांग्रेस की गारंटी

बता दें कि कांग्रेस की गारंटी में पात्र महिलाओं के लिए 2,500 रुपए हर महीने,  गैस सिलेंडर के लिए 500 रुपए, 200 यूनिट मुफ्त बिजली और पात्र वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4,000 रुपए मासिक पेंशन शामिल है. गारंटी जारी करना कांग्रेस की चुनावी रणनीति का एक अहम हिस्सा है, क्यों कि इसी तरह के वादे कर कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनाई है.  

 

ये भी पढ़ें-तेलंगाना सरकार को झटका! चुनाव आयोग ने वापस ली रायथु बंधु योजना की किश्त जारी करने की परमिशन

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button