देश

रामज्योति! PM नरेंद्र मोदी ने आवास पर मनाई दीवाली, पूरे देश में हर्ष-उल्लास का माहौल

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद दीपोत्सव मनाया जा रहा है

नई दिल्ली: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश में आज दिवाली मनाई जा रही है. दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर आज दीपावली जैसा उत्सव देखने को मिल रहा है. पूरे प्रधानमंत्री आवास को दीए से जगमग किया गया है. पीएम मोदी भी दीपक प्रज्जवलित करेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें

जानकारी के अनुसार आज सारे मंत्री भी अपने सरकारी निवासों पर रौशनी करेंगे और दीपक जगाएंगे. मंत्रियों से कहा गया कि वे 22 जनवरी को अपने घरों में ही दीपक प्रज्ज्वलन करें और गरीबों को खाना खिलाएं. साथ ही 22 जनवरी के बाद अपने अपने संसदीय क्षेत्रों लोगों को अयोध्या के लिए ट्रेनों में रवाना करें. इसकी पूरी व्यवस्था देखें और खुद भी ट्रेन में उनके साथ अयोध्या जाएं. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सादगी से यह सब करना है और सौहार्द तथा सद्भाव बना रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद सरयू घाट पर दीपोत्सव मनाया जा रहा है. राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद जानकी मंदिर, जनकपुर धाम में दीपोत्सव मनाया जा रहा है.  वहीं, अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में दीपोत्सव मनाया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

बीते दिनों में पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील करते हुए कहा था, “मैं अयोध्या से 140 करोड़ देशवासियों से हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं कि आप सभी जब 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हो तो अपने घरों में भी राम ज्योति जलाएं, दीपावली मनाएं.”

बता दें कि बरसों बाद राम भक्तों का सपना सच हो गया है. अयोध्या के राम मंदिर में गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई. अब राम भक्त, भगवान राम की जन्मभूमि पर ही उनका पूजन कर पाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) की सरकार ने अरसे पुराना ये सपना सच कर दिखाया.

यह भी पढ़ें :-  "जो आस्था रखते हैं वो कभी भी जा सकते हैं" : राम मंदिर का न्योता ठुकराने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे

ये भी पढ़ें:- 
अयोध्या के नए मंदिर में विराजमान हुए रामलला, पीएम मोदी ने की प्राण प्रतिष्ठा
हमारे रामलला अब टेंट में नहीं, भव्य मंदिर में रहेंगे: अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button