देश

संजय सिंह का रिलीज ऑर्डर राउज़ एवेन्यू कोर्ट से हुआ जारी, शाम तक हो जाएंगे रिहा

संजय सिंह ( फाइल फोटो )

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) का रिलीज ऑर्डर जारी हो गया है. संजय सिंह का परिवार और उनके वकील तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के लिए निकल चुके हैं. दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट से संजय सिंह का रिलीज ऑर्डर जारी किया गया. संजय सिंह के शाम तक जेल से रिहा होने की संभावना है. संजय सिंह को दिल्ली के ILBS अस्पताल से लेकर पुलिस की टीम निकल चुकी है. जिसके बाद संजय सिंह को अब तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा है. वहीं पर जब संजय सिंह रिलीज ऑर्डर पर हस्ताक्षर करके रिहा होंगे.

यह भी पढ़ें

उच्चतम न्यायालय ने संजय सिंह को दी बड़ी राहत

उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को राहत देते हुए मंगलवार को जमानत दे दी. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि अगर सिंह को मामले में जमानत दी जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है. राज्यसभा सदस्य सदस्य को जमानत मिलने से आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान थोड़ी राहत मिली है.

राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं संजय सिंह

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होगा तथा दिल्ली में मतदान 25 को होगा. मतगणना चार जून को होगी. न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पी बी वराले की पीठ ने छह महीने से जेल में बंद संजय सिंह को रिहा करने का आदेश दिया था. पीठ ने कहा कि उनके पास से कोई पैसा नहीं मिला. पीठ ने कहा कि आप नेता अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं लेकिन इस मामले के संबंध में कोई बयान नहीं दे सकते. पीठ ने कहा कि सिंह पूरे मुकदमे के दौरान जमानत पर बाहर रहेंगे और उनकी जमानत की शर्तें विशेष अदालत तय करेगी.

यह भी पढ़ें :-  "ED के पीछे छुपकर राजनीतिक लड़ाई बंद करे BJP" : केजरीवाल के फोन और लेटर जारी करने वाली रिपोर्ट पर AAP

ये भी पढ़ें : “मुझे अपमानित करने के लिए गिरफ़्तार किया गया” : जमानत पर सुनवाई के दौरान बोले केजरीवाल

ये भी पढ़ें : मिशन ‘दक्षिण’ : पीएम मोदी फिर जाएंगे तमिलनाडु, 4 दिनों तक ये रहेगा शेड्यूल

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button