देश

दिल्ली एयरपोर्ट पर चोरी के आरोप में सात लोडर गिरफ्तार, अब जांच के दायरे में एयरलाइन के अधिकारी

एयरपोर्ट पर चोरी का खुलासा…

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर चेक इन बैग से कीमती सामान गायब करने वाले सात लोडर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये लोडर मौका देखकर समान लोड करते वक्त बैग से चुपके से कीमती सामान उड़ा देते थे. पुलिस ने इनके पास से महंगी कीमती घड़ियां और सोने के जेवर बरामद किया है. इसके अलावा इनके पास से कई देशों की करेंसी भी बरामद की गई है.

यह भी पढ़ें

एयरपोर्ट पर चोरी….ऐसे हुआ खुलासा

डीसीपी एयरपोर्ट के मुताबिक, जिन सामानों की बरामदगी की गई है वो समान अलग-अलग चोरी के है. तरन तारन पंजाब की रहने वाली महिला ने 16 सितंबर को एक शिकायत इंदिरा गांधी एयरपोर्ट थाने में दी. परमजीत कौर ने आरोप लगाया कि 16 सितंबर को वह सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा मेलबर्न से दिल्ली आई थी. उन्हें दिल्ली से अमृतसर के लिए दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी. दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके समान का वजन अधिक पाया गया, इस वजह से उन्हें अपना बैग खोलना पड़ा और समान को व्यवस्थित करना पड़ा. चूंकि परमजीत व्हील चेयर पर थी, इसलिए उनके साथ सहायक भी था. बैग उसने खुलने पर देखा था. बैग में जो कीमती सामान था, जेवर और पर्स वो जब परमजीत घर पहुंच कर बैग खोला तो वो गायब मिला. पुलिस ने परमजीत की शिकायत पर की दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

चोरों को पास से जब्त सामान

चोरों को पास से जब्त सामान

पुलिस की पूछताछ…फिर एक लोडर ने ही खोल दिए राज

केस दर्ज करने के बाद सबसे पहले पुलिस ने सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की. पुलिस ने उन सभी लोडर की लिस्ट बनाई जो उस वक्त ड्यूटी पर थे. पुलिस ने एक-एक कर लोडर का बयान लिखना शुरू किया उनसे पूछताछ शुरू की तो एक लोडर ने पुलिस के सामने सारा सच बता दिया. लोडर ने पुलिस के सामने चोरी से लेकर ज्वेलरी के दुकान तक बेचने की सारी कहानी बता दी. पूछताछ पर, उसने आगे खुलासा किया कि उसने इससे पहले भी यात्रियों के सामान से सामान चुराए हैं और अलग अलग एयरलाइनों के कर्मचारियों ने उसे ऐसा करने में मदद की है. इसके बाद पुलिस कुल सात लोडर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके पास से कई सोने के जेवर, ऐपल आई पैड, और महंगी घड़ियां भी बरामद की हैं.

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम की वजह से 18 विमानों को किया गया डायवर्ट : रिपोर्ट

इस पूरे मामले पर डीसीपी एयरपोर्ट देवेश माहला ने कहा कि एयरलाइन के कुछ अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है. एयरलाइंस में चोरी की ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित एयरलाइंस के जिम्मेदार अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है और जिसका रोल आयेगा उसके खिलाफ चार्जशीट की जाएगी.

यह भी पढें:- 
गगनयान मिशन की तैयारी अंतिम चरण में, इसरो ने शेयर की तस्‍वीरें
9 साल में इतने बदल गए हैं ‘महाभारत’ के ‘भीष्म पितामह’, 41 साल के आरव चौधरी का फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन देख रह जाएंगे हैरान

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button