देश

शोपियां एनकाउंटर: कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल दो आतंकी ढ़ेर, हथियार-गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों (J&K Terrorist Encounter) को मार गिराया. पुलिस के मुताबिक ये दोनों आतंकी 28 फरवरी को कश्मीरी पंडित संजय शर्मा के हत्या में शामिल थे.  मारे गए आतंकियों की पहचान मारिफ़त मक़बूल और जाजिम फारूक अबरार के तौर पर हुई है.  ये आतंकी लश्करे ए तैय्यबा से जुड़े हुए थे.पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच अलशीपोरा में सुबह शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान इन आतंकियों को सुरक्षबलों ने मार गिराया.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-आतंकवादी संगठनों का समर्थन कर रही कांग्रेस: फिलिस्तीन-इजरायल मामले पर भाजपा ने कहा

मारे गए आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद

मारे गए दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. इलाके में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. मारे गए आतंकियों के पास से दो AK राइफल्स ,एक पिस्तौल और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं.पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जिले के अलशिपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद एक अभियान चलाया था और इस दौरान मंगलवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई थी. कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर बताया कि दो आतंकवादी मारे गए तलाश अभियान जारी है. 

‘कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था आतंकी

पुलिस ने दावा किया कि लश्कर-ए-तैयबा के मारे गए दो आतंकवादियों में से एक इस साल की शुरुआत में बैंक सुरक्षा कर्मी संजय शर्मा की हत्या में शामिल था.अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने एक पोस्ट में कहा, ‘मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी संगठन के मोरिफत मकबूल और जाजिम फारूक उर्फ अबरार के रूप में की गई है. आतंकवादी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था.’

यह भी पढ़ें :-  जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

ये भी पढ़ें-लद्दाख के माउंट कुन में हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के एक जवान की मौत, 3 लापता

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button