देश

LJP के दोनों गुटों को NDA में 4 लोकसभा सीट का ऑफर : सूत्र

Lok Sabha Election 2024: 400 पार के लक्ष्य पर एनडीए की नजर

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने बिहार में सीट शेयरिंग का एक नया फॉर्मूला तैयार किया है. जिसके तहत राज्य में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के दोनों गुटों को चार सीट देना का प्रस्ताव है. सूत्रों के अनुसार एक सीट चिराग पासवान को और तीन सीट केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) के प्रमुख पशुपति कुमार पारस को देना का प्रस्ताव है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर बिहार बीजेपी कोर ग्रुप नेताओं की एक बैठक हुई थी.  बैठक में सभी 17 सीटों पर चर्चा की गई थी. जिसके बाद ये प्रस्ताव सामने आया है. 

यह भी पढ़ें

सूत्रों के मुताबिक मौजूदा सांसद के हिसाब से सीट देने की बात कही गई है. जबकि दो सांसदों को बीजेपी और जेडीयू के सिंबल पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भी दिया गया है. हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा को एक- एक लोक सभा सीट का प्रस्ताव दिया गया है.

वहीं बिहार बीजेपी औरंगाबाद से सांसद सुशील सिंह का टिकट काटने का फैसला चुनाव समिति की बैठक में किया जाएगा.

एनडीए से चिराग पासवान की क्या है मांग?

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान अपने आप को रामविलास पासवान का असली उत्तराधिकारी मानते हैं. उनका कहना है कि बीजेपी उन्हें उतनी सीटे दे जो पिछले चुनाव में लोजपा को दी गयी थी. साथ ही चिराग पासवान हाजीपुर सीट से भी चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं उनके चाचा पशुपति पारस किसी भी हालत में हाजीपुर सीट छोड़ने से मना करते रहे हैं. उनका कहना है कि संपत्ति का उत्तराधिकारी चिराग पासवान हो सकते हैं लेकिन राजनीतिक उत्तराधिकारी मैं ही हूं.  

यह भी पढ़ें :-  चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ मिली शिकायतों पर बीजेपी और कांग्रेस से जवाब मांगा

दूसरी ओर इंडिया गठबंधन ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी को अपने पाले में लाने के लिए बड़ा ऑफर दिया है खबरों के अनुसार विपक्षी गठबंधन की तरफ से चिराग पासवान की पार्टी को बिहार में 8 और यूपी में 2 सीटों का ऑफर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-PM मोदी का आज से दो दिन का असम दौरा, काजीरंगा नेशनल पार्क में रात को ठहरेंगे; जंगल सफारी पर भी जाएंगे

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button