देश

तेलंगाना : सीएम को चुनौती देने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष रेवंत रेड्डी को पुलिस ने लिया हिरासत में 

रेवंत रेड्डी ने संबंधित अधिकारियों से अनुमति नहीं ली थी तथा राज्य में आदर्श अचार संहिता लागू होने की वजह से संभावित कानून व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए उन्हें एहतियातन हिरासत में लिया गया. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्हें (रेवंत) को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया और इसके बाद उन्हें गांधी भवन ले जाया गया.”

पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. जब रेवंत रेड्डी को एहतियातन हिरासत में लिया गया, तो उन्होंने ‘पुलिस जुल्म बंद करो’ के नारे लगाए. 

बीआरएस ने हाल में आरोप लगाया था कि कांग्रेस तेलंगाना में मतदाताओं को लुभाने के लिये कर्नाटक से पैसे ला रही है. इसके जवाब में प्रदेश कांग्रेस अध्ययक्ष ने मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव को ‘चुनौती’ दी थी. 

बाद में रेवंत रेड्डी ने गांधी भवन में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सत्तारूढ़ बीआरएस 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए धनबल और शराब वितरण का सहारा ले रही है. 

उन्होंने कहा, ‘‘हरीश राव, तारक रामा राव, (मुख्यमंत्री)के. चंद्रशेखर राव कांग्रेस के खिलाफ गंभीर आरोप लगा रहे हैं कि वह पड़ोसी राज्य से रुपये ला रही है. वे जनसभाओं में लगातार कह रहे हैं कि कांग्रेस रुपये और शराब बांट कर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है. 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तेलंगाना की जनता को यह स्पष्ट हो चुका है कि बीआरएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विगत वर्षों में क्रमश: हुजुराबाद और मुनुगोडे में हुए उपचुनाव को धनबल से जीतने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें :-  Rajasthan Elections: राजस्थान में इस बार 'राज' बदलेगा या 'रिवाज'? 199 सीटों पर आज मतदान

उन्होंने दावा किया कि मुनुगोडे विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान उस निर्वाचन क्षेत्र में महज 20 दिनों में 300 करोड़ रुपये की शराब बिकी, जबकि सामान्य तौर पर महीने में 60 करोड़ रुपये की शराब बिक्री होती है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुनुगोडे उपचुनाव के दौरान न तो रुपये बांटे और न ही शराब, क्योंकि पार्टी ‘‘इस तरह के अनैतिक साधनों का सहारा नहीं लेना चाहती.”

रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना शहीद स्मारक पर पुलिस द्वारा हिरासत में लेने का विरोध किया. 

ये भी पढ़ें :

* VIDEO: मिजोरम के आइजोल में राहुल गांधी ने की स्कूटर की सवारी

* मप्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, कमलनाथ-बघेल समेत कई बड़े नाम

* मध्य प्रदेश चुनाव : कमलनाथ ने कहा- 4000 आवेदन आए थे, उम्मीद है टिकट से वंचित नेता कांग्रेस के लिए काम करेंगे

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button