देश

सुंदर पिचाई ने भारत के प्रति Google की प्रतिबद्धता पर शानदार बैठक के लिए PM मोदी का जताया आभार

16 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Google और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ वर्चुअली बातचीत की.

नई दिल्ली:

गूगल और अल्फाबेट के चीफ एक्ज्यूक्टिव ऑफिसर सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने भारत के प्रति गूगल की चल रही प्रतिबद्धता पर चर्चा को लेकर एक शानदार बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को धन्यवाद दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी (PM Modi) के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें

सुंदर पिचाई ने लिखा, ” धन्यवाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के प्रति Google की चल रही प्रतिबद्धता और हम कैसे अपने परिचालन का विस्तार कर रहे हैं, AI का लाभ उठा रहे हैं और अपनी साझेदारी बढ़ा रहे हैं, इस पर चर्चा को लेकर आज की शानदार बैठक के लिए.”

पीएम मोदी ने Google के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ बातचीत की

इससे पहले सोमवार, 16 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Google और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ वर्चुअली बातचीत की. इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी और पिचाई ने भारत में इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम के विस्तार में भाग लेने के लिए Google की योजना पर चर्चा की. प्रधानमंत्री ने भारत में क्रोमबुक के निर्माण के लिए HP के साथ Google की साझेदारी की सराहना की.

GIFT में ग्लोबल फिनटेक सेंटर खोलने की योजना का स्वागत

प्रधानमंत्री ने Google की 100 भाषाओं की पहल को स्वीकार किया और भारतीय भाषाओं में AI टूल उपलब्ध कराने के प्रयासों को प्रोत्साहित किया. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, उन्होंने Google को गवर्नेंस के लिए AI टूल पर काम करने के लिए भी प्रोत्साहित किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT) में अपना ग्लोबल फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलने की Google की योजना का स्वागत किया है.

यह भी पढ़ें :-  "उनका मकसद ही मेरा रेप करना था...", स्पेनिश महिला ने झारखंड में गैंगरेप का लगाया आरोप

PM ने भारत के विकास में Google की प्रतिबद्धता पर दिया जोर

इस बातचीत के दौरान सुंदर पिचाई ने पीएम मोदी को GPay और UPI की ताकत और पहुंच का लाभ उठाकर भारत में फाइनेंशियल इंक्लूजन में सुधार करने की Google की योजनाओं के बारे में जानकारी दी .इसके साथ ही उन्होंने भारत के विकास में योगदान देने के लिए Google की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया.

‘ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन AI समिट’ के लिए सुंदर पिचाई को मिला आमंत्रण

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने गूगल को ‘ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन AI समिट’ में योगदान देने के लिए भी आमंत्रित किया है.जिसकी मेजबानी भारत, दिसंबर 2023 में नई दिल्ली में करने जा रहा है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button