देश

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023: सुबह 11 बजे तक 20.64 फीसदी मतदान, पोलिंग बूथ पर भिड़े पार्टी कार्यकर्ता

UPDATES

YSRTP प्रमुख वाई.एस. शर्मिला ने डाला वोट

 YSRTP प्रमुख वाई.एस. शर्मिला ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स के एक मतदान केंद्र पर डोल डाला.

सुबह 11 बजे तक  20.64 फीसदी मतदान

चुनाव अधिकारियों के मुताबिक तेलंगाना में सुबह 11 बजे तक 20.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया-PTI

वोट डालने पहुंचे एक्टर नागा चैतन्य

एक्टर नागा चैतन्य हैदराबाद के जुबली हिल्स में गवर्मेंट वर्किंग वुमन हॉस्टल में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे.

वोट डालने पहुंचे एक्टर राणा दग्गुबाती

तेलंगाना चुनाव के दौरान एक्टर राणा दग्गुबाती हैदराबाद के एफएनसीसी में वोट डालने पहुंचे. 

सुबह 9 बजे तक 8.52 फीसदी मतदान

तेलंगाना में सुबह से ही लोग पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं. राज्य में सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. 

वोट डालने पहुंचे दिव्यांग मतदाता

 कोडंगल के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे एक दिव्यांग मतदाता की  वहां मौजूद लोगों ने मदद की. उनकी व्हीलचेयर को मतदान केंद्र के भीतर पहुंचाया गया.

तेलंगाना में खिलेगा ‘कमल’ -बीजेपी नेता

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता ब्रजेश पाठक ने कहा,”…तेलंगाना में आज मतदान हो रहा है. जिस तरह से सभी समुदायों के लोग बीजेपी के लिए मतदान केंद्रों पर आ रहे हैं, हम कह सकते हैं कि पार्टी तेलंगाना में ‘कमल’ खिलाने के लिए तैयार…”

पोलिंग बूथ पर भिड़े बीजेपी,कांग्रेस और बीआरएस कार्यकर्ता

 जनगांव के एक मतदान केंद्र पर कांग्रेस, बीजेपी और बीआरएस के कार्यकर्ताओं का गुट आपस में भिड़ गया. इस सब के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप पर हालात को काबू में किया. 

कर्नाटक के नतीजे तेलंगाना मे ंदोहराएंगे-रेवंत रेड्डी

यह भी पढ़ें :-  उत्तराखंड : बनभूलपुरा में 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए, कर्फ्यू केवल बनभूलपुरा तक ही सीमित

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा, “कांग्रेस दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. हम कर्नाटक के नतीजे तेलंगाना में दोहराएंगे.”

मैने अपना कर्तव्य निभाया, आप की वोट डालें-केटी रामाराव

 वोट डालने के बाद, विधायक केटी रामा राव ने कहा,”मैंने तेलंगाना के नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाया है. मैंने बेहतरी के लिए और अपने राज्य के लिए मतदान किया. मैंने उन लोगों के लिए मतदान किया जो राज्य को प्रगतिशील तरीके से आगे ले जाएंगे. मैं तेलंगाना के लोगों से अपील करता हूं कि आगे आकर मतदान करें.”  

मंत्री केटी रामाराव ने पत्नी संग डाला वोट

तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस विधायक केटी रामा राव ने अपनी पत्नी शैलिमा संग हैदराबाद के नंदी नगर, बंजारा हिल्स में अपना वोट डाला.

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए डालें वोट-ओवैसी

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के दिन, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा,”मैं तेलंगाना के लोगों से संविधान में अधिक विश्वास पैदा करने, लोकतंत्र को मजबूत करने और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने वोट का प्रयोग करने की अपील करता हूं कि राज्य में विकास और सांप्रदायिक सद्भाव जारी रहे.अब समय आ गया है कि हैदराबाद समेत शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़े.”

असदुद्दीन ओवैसी ने डाला वोट

तेलंगाना में सुबह 7 बजे से वोटिंग चल रही है. हैदराबाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से वोट डाला तो वहीं बाजारा हिल्स में सीएम केसीआर की बेटी के. कविता वोट डालने पहुंचीं.

अज़हरुद्दीन की वोट अपील

कांग्रेस उम्मीदवार अज़हरुद्दीन ने अपने परिवार संग वोट डालने के बाद लोगों से मताधिकार की अपील करते हुए कहा, “अगर आप वोट नहीं डालते हैं तो आपको सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें :-  Sanath Nagar Election Results 2023: जानें, सनतनगर (तेलंगाना) विधानसभा क्षेत्र को

कांग्रेस 118 सीटों पर लड़ रही चुनाव, एक सीट BKP के पास

तेलंगाना में कांग्रेस 118 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि कांग्रेस ने अपनी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (BKP) को एक सीट दी है.

119 पर BRS और 111 पर बीजेपी लड़ रही चुनाव

तेलंगाना में केसीआर की सत्तारूढ़ बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. सीट बंटवारा समझौते के तहत बीजेपी 111 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बाकी 8 सीटों पर एक्टर पवन कल्याण की अगुवाई वाली जन सेना चुनाव लड़ रही है.

तेलंगाना के रण में त्रिकोणीय मुकाबला

तेलंगाना के सीएम केसीआर, उनके मंत्री बेटे केटी रामाराव, बीजेपी के बंदी संजय कुमार और डी अरविंद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी की किस्मत दांव पर लगी है. राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. 

शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग

तेलंगाना में मतदान का समय अलग-अलग है. राज्य के 106 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान गरुवार को सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा, जबकि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे.


 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button