देश

The HindkeshariExclusive: गाज़ा में इज़रायल कर रहा नरसंहार, अंतरराष्ट्रीय समुदाय आए आगे- फिलिस्‍तीन के राजदूत

नई दिल्‍ली :

फिलिस्‍तीन ने गाज़ा के अल अहली अस्‍पताल पर हुए हमले के लिए इज़रायल को जिम्‍मेदार ठहराया है. The Hindkeshariसे एक खास बातचीत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान अबू अल हैजा ने कहा कि हम अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से नहीं मिलने जा रहे हैं. हमारे राष्ट्रपति महमूद अब्बास रामल्ला वापस आ गए हैं. कल इज़राइल ने हॉस्पिटल पर हमला कर 500 से ज्यादा लोगों को मार डाला है. वे झूठ बोल रहे हैं कि हमले के पीछे उनका हाथ नहीं है. 

यह भी पढ़ें

फिलिस्तीन के राजदूत ने बताया, “मंगलवार को उन्होंने एक स्कूल पर भी बमबारी की थी, जिसमें 6 बच्चे मारे गए. इसके लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय जिम्मेदार है. गाजा के लोग हमास नहीं हैं. वहां के हालात बेहद खराब हैं. वहां लोगों को खाने-पीने की चीजें नहीं मिल रही हैं. यहां तक कि गाज़ा के अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं बची है. ऐसे में लोगों को बचाना मुश्किल हो रहा है. इस ओर कोई ध्‍यान नहीं दे रहा है.” 

गाज़ा के आम लोगों को इस समय राहत सहायता की बेहद जरूरत है. ऐसी उम्‍मीद की जा रही थी कि जो बाइडेन के इज़रायली दौरे से हालात में कुछ सुधार आएंगे. अदनान अबू अल हैजा ने बताया, “हमने सोचा था कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन की यात्रा से संयुक्त राष्ट्र को गाजा में राहत सहायता भेजने में मदद मिलेगी, लेकिन अस्पताल पर इस हमले ने हमारी उम्मीदों को खत्म कर दिया है. यहां मदद पहुंचे की उम्‍मीदे नजर नहीं आ रही हैं.” 

7 अक्‍टूबर को हमास द्वारा किये गए हमले के बाद से इज़रायल लगातार गाज़ा पर एयर स्‍ट्राइक कर रहा है, जिसमें हजारों लोगों की जान जा चुकी है. फिलिस्तीन के राजदूत ने बताया कि इज़रायल, गाजा में नरसंहार कर रहा है. अब ये किसी से छिपा नहीं है. वे आम लोगों को दक्षिण की ओर जाने के लिए कहते हैं और फिर उन पर बमबारी करते हैं. गाजा के लोगों के पास जाने के लिए या जान बचाने के लिए कोई जगह नहीं है. ऐसे में अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आगे आना चाहिए और इजराइल पर बमबारी रोकने के लिए दबाव बनाना चाहिए.

यह भी पढ़ें :-  ताजमहल में रील बनाने से मना करने पर लड़की ने CISF जवान को दिया धक्का, मांगी माफी

इसे भी पढ़ें:-

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button