देश

कहीं हीटवेव तो कहीं बारिश और बर्फबारी की है संभावना, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

देशभर में कई क्षेत्रों में मौसम ने एक बार फिर करवट ले लेी है. यूपी से लेकर पश्चिम बंगाल और पुर्वोत्तर तक के कई इलाको में बारिश की संभावना है. कुछ इलाकों में तो IMD द्वारा ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में कई जगह बिजली गिरने के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 4 अप्रैल तक बारिश होने की भी संभावना है. 

यह भी पढ़ें

आईएमडी ने इसी अवधि के दौरान कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे कई अन्य राज्यों में हीटवेव की स्थिति की भी भविष्यवाणी की है. साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में भी 4 अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है. 

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली की मौसम की बात करें तो लोग अभी से ही तेजी से बढ़ रही गर्मी से काफी परेशान हैं. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं 1 अप्रैल को मौसम विभाग ने बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है. आज राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : दिल्लीवालों को सताने लगी गर्मी, न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री किया गया दर्ज

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में बदला मौसम की मिजाज, तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी

यह भी पढ़ें :-  महाराष्ट्र : भीषण गर्मी के बीच बढ़े हीटस्ट्रोक के मामले, मुंबई की झीलों में 30% से भी कम बचा है पानी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button