देश

"ये सावधानी बरतनी चाहिए…", आसनसोल से उम्मीदवार बदलने पर The Hindkeshariडिफेंस समिट में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने The Hindkeshariडिफेंस समिट में लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के नाम तय करने पर भी अपनी बात रखी. The Hindkeshariके एडिटर-इन -चीफ संजय पुगलिया ने जब उनसे पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी द्वारा अपने उम्मीदवार को बदलने की वजह के बारे में पूछा तो राजनाथ सिंह ने इसपर विस्तार से अपनी बात रखी. 

“अपने बयान को लेकर सावधान रहना चाहिए”

यह भी पढ़ें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस फैसले के पीछे पार्टी की सोच तो यही है कि हेल्दी डेमोक्रेसी में कोई हमारा कार्यकर्ता या कोई व्यक्ति हो, उसके द्वारा ना ऐसा कुछ किया जाना चाहिए ना कहा जा चाहिए जोकि अपमानजनक हो या उससे किसी को दुख हो. ये सावधानी बरतनी चाहिए. जहां तक बात आसनसोल से अपने उम्मीदवार को बदलने की है तो इसमें कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी. उस व्यक्ति ने खुद ही ऐसा कर लिया. 

पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया था इनकार

बता दें कि भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) को आसनसोल से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाने का बीते शनिवार को ऐलान किया था. हालांकि 24 घंटे के अंदर ही पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. इधर पवन सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने का विपक्षी दलों ने जमकर आलोचना की थी. भोजपुरी स्टार ने कहा कि मैं भाजपा नेतृत्व को मुझ पर भरोसा करने और आसनसोल से उम्मीदवार के रूप में मेरे नाम की घोषणा करने के लिए धन्यवाद देता हूं, लेकिन मैं किसी कारण से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा. 

यह भी पढ़ें :-  छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : कोर्ट पूर्व IAS अधिकारी और उनके बेटे के खिलाफ रद्द कर सकता है केस

पवन सिंह की उम्मीदवारी का लोगों ने किया था विरोध

पवन सिंह बिहार के रहने वाले हैं. बंगाल से उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. कई लोगों ने पवन सिंह के पुराने गानों का जिक्र करते हुए फैसले पर सवाल उठाया है जिसमें उन्होंने बंगाल की महिलाओं पर टिप्पणी की थी. सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया पर उठे सवाल और आलोचनाओं को देखते हुए बीजेपी हाईकमान ने आसनसोल सीट से उनकी उम्मीदवारी वाले फैसले को वापस ले लिया. बाद में पवन सिंह की तरफ से भी ट्वीट कर चुनाव लड़ने से इनकार किया गया. 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button