देश

UP Assembly Bypoll 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

UP By Election 2024: यूपी की चार सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं.

लखनऊ:

UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ चार सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं. भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. भाजपा की ओर से मंगलवार को जारी हुई सूची के अनुसार, लखनऊ पूर्व से ओपी श्रीवास्तव, ददरौल से अरविंद सिंह, गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह शैलू और दुद्धी से श्रवण गोंड को उतारा गया है. लोकसभा चुनाव के साथ जिन चार सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं, उनमें ये तीन लखनऊ पूर्व, ददरौल (शाहजहांपुर) व दुद्धी सुरक्षित (सोनभद्र) पर भाजपा और एक सीट गैंसड़ी (बलरामपुर) पर सपा का कब्जा था.

यह भी पढ़ें

मालूम रहे कि लखनऊ पूर्व सीट भाजपा विधायक रहे आशुतोष टंडन ‘गोपाल’, ददरौल से भाजपा विधायक रहे मानवेन्द्र सिंह और गैसड़ी सीट सपा विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव के निधन के बाद खाली हुई थी, जबकि दुद्धी से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को दुष्कर्म के एक केस में सजा होने की वजह से उनकी सदस्यता चली गई. इन चारों सीटों को रिक्त घोषित कर दिया गया था। अब इन सीटों पर ही उपचुनाव होने हैं.

उधर, कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को मुकेश सिंह चौहान को लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. इस सीट पर मतदान 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में होगा.

ये भी पढ़ें-  “हमारे एजेंडे में विकास भी और विरासत भी, कांग्रेस ने मौका गंवाया “: गया की रैली में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

यह भी पढ़ें :-  VIDEO : मध्य प्रदेश में दो युवकों के गाड़ी ओवरटेक करने के मामले में SMD पर मारपीट का आरोप, सस्पेंड

Video : श्रीनगर : झेलम नदी में यात्रियों से भरी नाव डूबी, कइयों के लापता होने की आशंका

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button