देश

यूपी : CM योगी का चंदौली को 743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का तोहफा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चंदौली की गिनती प्रदेश के विकसित जिलों में होगी. (फाइल)

चंदौली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को चंदौली में 743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस मौके पर रामपुर मचिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2014 से पहले देश में अंधकार युग का वातावरण था. चारों तरफ अविश्वास का माहौल था, भारतीयों का गिरता हुआ सम्मान, घोटालों की लंबी शृंखला, अराजकता, नक्सलवाद और उग्रवाद भारत की नियती बन चुकी थी, लेकिन आज आप जिस भारत का दर्शन कर रहे हैं वो एक नया भारत है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश तीसरी बड़ी ताकत बनने जा रहा है, इसमें संशय नहीं है. 

यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि 1997 में चंदौली जनपद बनाया गया था, मगर 27 साल बीतने के बाद भी यहां न पुलिस लाइन दी गई, न तहसील में आवासीय और अनावासीय भवन. उन्‍होंने कहा कि आज यहां पुलिस लाइन में आवासीय और अनावासीय भवनों के निर्माण शिलान्यास किया जा रहा है. अब चंदौली के पास पुलिस लाइन होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चंदौली की गिनती प्रदेश के विकसित जिलों में होगी. 

लोकसभा चुनाव के लिए वोट की अपील भी 

सीएम योगी ने जनसभा में आए लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में चंदौली सीट से भाजपा उम्‍मीदवार डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय के लिए वोट की अपील की. साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चेक और प्रमाणपत्र प्रदान किए.

यह भी पढ़ें :-  दिवाली के अगले दिन ड्रोन फुटेज में धुंध की मोटी परत में लिपटी दिखी दिल्ली 

इस दौरान चंदौली के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गौड़ सहित बीजेपी पदाधिकारी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें :

* LPG गैस सिंलेंडर के दाम घटाने पर सीएम योगी ने PM मोदी का जताया आभार, कही ये बात…

* PM मोदी ने आगरा मेट्रो को वर्चुअली दिखाई हरी झंडी, CM योगी ने किया सफर

* यूपी सरकार का कैबिनेट विस्तार, BJP से दो और RLD-SBSP से एक-एक मंत्री ने ली शपथ

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button