देश

पश्चिम बंगाल : अदालत ने शाहजहां शेख के भाई और दो अन्य को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा

उसने बताया कि बशीरहाट उपमंडलीय अदालत ने आलमगीर, सिराजुल मुल्ला और मफीजुल मुल्ला को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया. 

सीबीआई को संदेह है कि तीनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले का हिस्सा थे और जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के परिसर पर छापा मारने गई थी तब उन्होंने ही भीड़ को हमले के लिए उकसाया था. 

एक सूत्र ने बताया कि यह संयोग है कि रविवार को ही सीबीआई के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ मारपीट के मामले में संदेशखाली के सात लोगों को समन जारी किया. 

55 दिन बाद हुई थी शाहजहां शेख की गिरफ्तारी 

कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर दूर संदेशखाली स्थानीय महिलाओं द्वारा शाहजहां शेख और उसके साथियों पर भूमि-हथियाने और यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद से चर्चा में है. शाहजहां मछलीपालन के कारोबार से जुड़ा हुआ है. 

कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में पांच जनवरी को शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर हुए हमला के बाद से शेख फरार था. 55 दिनों के बाद शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां के फरार होने के बाद यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप लगाकर हिंसक प्रदर्शन किया था.

हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंपी थी जांच 

शाहजहां पर लगे आरोपों की जांच पुलिस से राज्य की अपराध जांच शाखा (सीआईडी) ने अपने हाथ में ले ली थी, लेकिन बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई.

यह भी पढ़ें :-  शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद संदेशखाली की महिलाओं ने मनाई होली, पीड़ितों के लिए मांगा न्याय

अदालत ने 10 मार्च को शाहजहां को चार दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा था. अदालत ने बाद में हिरासत की अवधि आठ दिन और बढ़ा दी और 22 तक सीबीआई के हवाले कर दिया. 

ये भी पढ़ें :

* संदेशखाली : ED अधिकारियों पर हमले के आरोप में शाहजहां शेख के भाई समेत तीन गिरफ्तार

* संदेशखाली में ED का बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख से जुड़े चार जगहों पर रेड

* CM ममता बनर्जी ने संदेशखाली की महिलाओं के साथ किया मार्च, कहा- PM मोदी के आरोप बेबुनियाद

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button