देश

"जहां थे फिर वहीं आ गए हैं, अब इधर-उधर जाने का सवाल नहीं…": BJP के साथ सरकार बनाने पर नीतीश

खास बातें

  • नीतीश की पार्टी एनडीए की सबसे पुरानी सहयोगियों में एक है
  • नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं
  • नीतीश कुमार ने 8 मंत्रियों के साथ रविवार को शपथ ली

नई दिल्ली:

बिहार में पिछले कुछ दिनों से चल रहे अटकलों के बाद रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ मिलकर एक बार फिर सरकार बना लिया. रविवार शाम राजभवन में सीएम पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जहां थे वहीं आ गए हैं अब इधर-उधर जाने का सवाल ही नहीं उठता है. नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार के हित में लगातार काम कर रहे हैं. विकास कार्यों को और तेजी से बढ़ाएंगे. 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि बिहार की राजनीति तेजी से बदल रही है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को महगठबंधन से अपने आप को अलग कर लिया और वो एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए. 

तेजस्वी यादव ने किया बड़ा दावा

नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने के बाद RJD नेता तेजस्वी यादव का बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि “…मैं एक बात स्पष्ट रूप से कह दूं अभी खेल शुरु हुआ है, अभी खेल बाकी है… मैं जो कहता हूं वह करता हूं. आप लिखकर ले लीजिए JDU पार्टी  2024 में ही खत्म हो जाएगी…” गौरतलब है कि साल 2022 में नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन से अलग हो गए थे और उन्होंने राजद, कांग्रेस और वामदलों के साथ मिलकर सरकार बनाया था. अब एक बार फिर उनकी पार्टी एनडीए में शामिल हो गयी है. 

यह भी पढ़ें :-  DMDK चीफ विजयकांत का 71 साल की उम्र में निधन, PM मोदी ने जताया दुख, बोले-इस खालीपन को भरना मुश्किल...

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नीतीश कुमार को बधाई दी और कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.  प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार में मंत्री पद के रूप में शपथ लेने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को भी बधाई दी तथा विश्वास जताया कि बिहार सरकार की नयी टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के लोगों की सेवा करेगी. 

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘बिहार में बनी राजग सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी.’

कांग्रेस पार्टी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि वह महागठबंधन छोड़ने के कुमार के फैसले के बारे में पहले से जानते थे. लेकिन उन्होंने ‘इंडिया’ को बरकरार रखने के लिए कुछ नहीं कहा. खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘देश में ‘आया राम-गया राम’ जैसे कई लोग हैं. पहले वे और हम मिलकर लड़ रहे थे. जब मैंने लालू (प्रसाद) जी और तेजस्वी (यादव) जी से बात की तो उन्होंने भी कहा कि नीतीश जा रहे हैं.”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button