देश

अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत आज हो रही खत्‍म, कोर्ट में किया जाएगा पेश

ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था…

नई दिल्‍ली :

शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Delhi Liquor Policy Case) में फंसे दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत आज खत्‍म हो रही है, जिसे बीते बृहस्पतिवार को एक अप्रैल तक बढ़ाया गया था. सूत्रों के मुताबिक, ईडी आगे की रिमांड नहीं मांगेगी. ऐसे में अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा. 

यह भी पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछली सुनवाई में  केजरीवाल की सात दिन की हिरासत का अनुरोध किया था, लेकिन अदालत ने कहा कि उन्हें एक अप्रैल को दिन में 11 बजे अदालत में पेश करना होगा. ईडी ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू अदालत की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया, क्योंकि उनकी वर्तमान हिरासत बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही थी.

ईडी ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड का खुलासा नहीं कर रहे हैं. आप के राष्ट्रीय संयोजक को ईडी ने इस मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और बाद में अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री जांच में सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन ईडी के आधारों पर नहीं, जिसके लिए एजेंसी उनकी हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध कर रही है.

इस बीच ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में शनिवार को दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कैलाश गहलोत से लगभग पांच घंटे पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया. दिल्ली आबकारी नीति अब रद्द हो चुकी है. नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक गहलोत (49) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं.

यह भी पढ़ें :-  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा : CM केजरीवाल, मंत्रिमंडल के सदस्य सुंदर काण्ड पाठ में शामिल हुए

ये भी पढ़ें:-

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button