दुनिया

"हमास को खत्म करने के लिए हम इजरायल के साथ": बराक ओबामा

इजरा.ल-हमास युद्ध पर बराक ओबामा

नई दिल्ली:

इजरायल में हुए हमास के हमले (Israel Hamas War) की हर तरफ निंदा हो रही है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी हमास के आतंकी हमले की निंदा की है. इस हमले में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. बराक ओबामा ने इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच न्यायसंगत और स्थायी शांति का आह्वान करते हुए हमास को खत्म करने के इजरायल के अधिकार का समर्थन किया.

यह भी पढ़ें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा, “सभी अमेरिकियों को इज़रायल पर बेशर्मी भरे आतंकवादी हमलों और निर्दोष नागरिकों की हत्या से भयभीत और क्रोधित होना चाहिए. हम मरने वालों के प्रति शोक जाहिर करते हैं और बंधक नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करते हैं”. बराक ओबामा ने इजरायल का समर्थन जताते हुए कहा कि हमास को खत्म करने के लिए हम अपने सहयोगी इजरायल के साथ हैं. 

हम इजरायल के साथ हैं-बराक ओबामा

ये भी पढ़ें- The Hindkeshariकी ग्राउंड रिपोर्ट : इज़रायली अस्पताल में पहुंच रहे बहुत ज़्यादा ज़ख्मी, मदद कर रहे वॉलंटियर

‘इजरायल के बचाव के अधिकार का समर्थन’

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि क्यों कि हम आतंक के खिलाफ इजरायल के बचाव के अधिकार का समर्थन करते हैं, इसलिए हमें इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के लिए समान रूप से न्यायसंगत और स्थायी शांति के लिए प्रयास करते रहना चाहिए. इस बीच, फ़िलिस्तीनी आतंकी गुट हमास इजरायल से बंधक बनाए गए नागरिकों और सैनिकों को मारने की धमकी दी है. दरअसल जवावी कार्रवाई करते हुए इज़रायल ने गाजा पट्टी पर पूरी तरह से घेराबंदी कर खाना और पानी की आपूर्ति बंद कर दी है, जिससे हमास तिलमिलाया हुआ है. बता दें कि दोनों तरफ से हो रहे युद्ध में अब तक कम से करीब 1,600 लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ें :-  गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान इजरायल के 9 सैनिकों की मौत, IDF ने की पुष्टि

Video : इस युद्ध का क्या होगा दुनिया पर असर, जानिए क्या कहते है विशेषज्ञ

इजरायल के पीएम की हमास को चेतावनी

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को मिट्टी में मिला देने की कड़ी चेतावनी जारी की है. सरकार  कथित तौर पर 3,00,000 सैनिक जुटा रही है.उन्होने कहा,’ इजरायल में इस समय युद्ध का माहौल है. हम ये युद्ध नहीं चाहते थे. हमास ने इसे बेहद क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोप दिया. हालांकि इज़रायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया था लेकिन इसे खत्म जरूर करेगा.  पीएम नेतन्याहू ने कहा हमास को इस बात का एहसास होगा कि इजरायल पर हमला करके उसने ऐतिहासिक गलती की है. हमास को आईएसआईएस बताते हुए पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हमास को ऐसी कीमत चुकानी होगी जो इजरायल के अन्य दुश्मन आने वाले दशकों तक याद रखेंगे.’

ये भी पढे़ं-इज़रायल के गाजा पर घेराबंदी के आदेश के बाद हमास ने बंधकों को मारने की धमकी दी: 10 बड़ी बातें

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button