देश

पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी सरकार बनाएगी : कोलकाता में बोले अमित शाह

अमित शाह (फाइल फोटो)

कोलकाता में गृहमंत्रीअमित शाह (Amit Shah)ने बीजेपी की प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का समय खत्म हो चुका है. 2026 के चुनावों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी सत्ता में आएगी. अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी मां, माटी मानुष के नारे के साथ लेफ्ट को हटाकर सत्ता में आई, लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीति हिंसा और भ्रष्टाचार हो रहा है. कम्युनिस्टों और ममता बनर्जी ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया है. अमित शाह ने लोगों से अपील की अगर 2026 में बीजेपी की सरकार बनानी है तो इसकी नींव 2024 के लोकसभा चुनाव में डालकर मोदी जी को देश का पीएम बनाइए. गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पुरजोर शब्दों में कहा कि केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता. 

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी की सरकार बनेगी : अमित शाह

बता दें कि अमित शाह ने पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए यहां एक बड़ी रैली को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा जैसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला और लोगों से उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने तथा अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनने का आग्रह किया. रैली में उमड़ी भीड़ पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों के मन को दर्शाती है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2026 में दो-तिहाई बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में आएगी.

यह भी पढ़ें :-  "संसदीय मर्यादा तार-तार हो गई, जब रमेश बिधूड़ी ने..." : महुआ मोहत्रा के निष्कासन पर BSP सांसद दानिश अली

2024 की जीत के कई मायने

शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा का प्रदर्शन विधानसभा चुनावों में उसकी जीत की नींव तैयार करेगा. सीएए का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं, लेकिन कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता. बता दें कि शाह ऐतिहासिक एस्प्लेनेड में पार्टी की एक रैली को संबोधित कर रहे थे. पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी, जो अब तक का उच्चतम स्तर है.

(इनपुटस भाषा से भी)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button