देश

"PM मोदी का विकल्प कौन…?" : इस सवाल पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का जवाब

कांग्रेस नेता शशि थरूर.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का विकल्प कौन हो सकता है, यह सवाल संसदीय प्रणाली में “अप्रासंगिक” है, क्योंकि हम किसी व्यक्ति को नहीं, बल्कि एक पार्टी या पार्टियों के गठबंधन को चुनते हैं. शशि थरूर ने एक्स पर कहा कि एक पत्रकार ने उनसे यह सवाल पूछा था. उन्होंने लिखा, “फिर भी एक पत्रकार ने मुझसे एक ऐसे शख्स पहचान करने के लिए कहा है जो नरेंद्र मोदी का विकल्प है. संसदीय प्रणाली में यह सवाल अप्रासंगिक है. हम किसी व्यक्ति (राष्ट्रपति प्रणाली की तरह) को नहीं चुन रहे हैं, बल्कि एक पार्टी या गठबंधन को चुन रहे हैं.  

पीएम मोदी के विकल्प पर क्या बोले शशि थरूर?

यह भी पढ़ें

पार्टियां सिद्धांतों और दृढ़ विश्वास के एक समूह का प्रतिनिधित्व करती हैं, जो भारत की विविधता, बहुलवाद और समावेशी विकास को संरक्षित करने के लिए अमूल्य हैं.” कांग्रेस नेता थरूर ने कहा, “नरेंद्र मोदी का विकल्प अनुभवी, सक्षम और विविध भारतीय नेताओं का वह समूह है, जो लोगों की परेशानियों के प्रति जवाबदेह होगा और व्यक्तिगत अहंकार से प्रेरित नहीं होगा.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का चुनाव एक “सेंकेंडरी कंसीडरेशन” है. किस खास व्यक्ति को वह प्रधानमंत्री पद के लिए चुनेंगे, यह एक सेकेंडरी कंसीडरेशन है. इसमें हमारे लोकतंत्र और विविधता की रक्षा करना सबसे पहले शामिल है.”

शशि थरूर आज दाखिल करेंगे नामांकन

केरल के तिरुवनंतपुरम से तीन बार के सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर उसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और वाम मोर्चा के उम्मीदवार पन्नियन रवींद्रन से है. पिछले काफी समय से शशि थरूर लोकसभा चुनाव के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं. बता दें कि तिरुवनंतपुरम में 26 अप्रैल यानी कि दूसरे चरण में मतदान होना है. बता दें कि शशि थरूर आज तिरुवनंतपुरम से आज आपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके लिए आज दोपहर को वह कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान पार्टी के कई सीनियर नेता उनके साथ मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें :-  AAP, सपा के बाद अब ममता की बारी, बंगाल समेत 3 राज्यों में कांग्रेस सीट बंटवारे को तैयार : सूत्र

ये भी पढ़ें-“अब हमें अपनी जीत पर संदेह नहीं”: मध्य प्रदेश के जबलपुर में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार को झटका देने की तैयारी में बीजेपी, एकनाथ खडसे की घर वापसी तय

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button