देश

मुंबई की उत्तर पश्चिम सीट को लेकर फंसा पेंच, नाराज संजय निरूपम थाम सकते हैं शिंदे का हाथ

संजय निरूपम थाम सकते हैं शिवसेना शिंदे गुट का हाथ

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर मुंबई (Maharashtra NDA Seat Sharing) में उत्तर पश्चिम सीट का पेंच अब भी फंसा हुआ है. शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे पार्टी ने बातचीत के बीच में ही वहां से अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है. नतीजा मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने नाराज होकर अपने नेतृत्व को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया था. संजय निरुपम ने कहा था कि अगर एक हफ्ते में कांग्रेस नेतृत्व कोई फैसला नहीं लेता है तो वो अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होंगे. एक हफ्ता कल पूरा हुआ, लेकिन निरुपम ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. खबर है कि वो कल इस पर फैसला ले सकते हैं.

महायुति में उत्तर पश्चिम सीट एकनाथ शिंदे शिवसेना के पास है

यह भी पढ़ें

खबर ये भी है कि संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) शिवसेना एकनाथ शिंदे पार्टी में जा सकते हैं, क्योंकि महायुति में उत्तर पश्चिम सीट एकनाथ शिंदे शिवसेना के पास है और निरुपम को उम्मीद है कि उन्हें वहां टिकट मिल सकता है, लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना इस सीट से किसी मराठी चेहरे को लोकसभा का उम्मीदवार बनाना चाहती है, जिनमें एक नाम उद्धव गुट से शिंदे कैंप में आए विधायक रविन्द्र वायकर का भी है. साथ ही अभिनेता शरद पोंक्षे और सचिन खेडेकर के नाम की भी चर्चा चल रही है.

ऐसे में अब संजय निरुपम का क्या होगा? 

शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के नेता संजय शिरसाट का कहना है कि उत्तर पश्चिम सीट पर गोविंदा के लड़ने से इनकार कर दिया. इसलिए संजय निरुपम इस सीट से लड़ सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने संजय निरुपम के घर वापसी के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि संजय निरुपम पुराने शिवसैनिक हैं. अगर वे हमारे साथ आते हैं तो उनकी घर वापसी होगी और वह उत्तर पश्चिम सीट से हमारे उम्मीदवार हो सकते हैं. वहीं कल्याण में एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा पर शिरसाट ने कहा कि उनके नाम को लेकर कोई विवाद नहीं है. समय आने पर नाम का ऐलान किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें :-  मुंबई की 6 लोकसभा सीटों के लिए महायुति और महाविकास आघाड़ी में फंसा है पेंच, दावेदारों में इनके नाम

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button