देश

कांग्रेस को आत्ममंथन की जरुरत- BJP में शामिल होने के बाद रवनीत बिट्टू

लुधियाना:

पंजाब से तीन बार के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि कांग्रेस को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है कि उसके नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं. बिट्टू स्वयं भी हाल ही में कांग्रेस छोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए हैं.

बिट्टू 2014 से लुधियाना से सांसद हैं और भाजपा के टिकट पर इसी सीट से एक बार फिर से चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘‘जिस पार्टी को उसके सर्वश्रेष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने छोड़ दिया है, उसे आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है कि ऐसा क्यों हो रहा है.”

पंजाब के दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते बिट्टू भाजपा में शामिल होने के बाद दिल्ली से ट्रेन से लुधियाना पहुंचे जहां स्टेशन पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. बेअंत सिंह की 1995 में एक आतंकवादी हमले में हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें

बिट्टू ने दावा किया कि कांग्रेस भ्रम, अराजकता और विरोधाभासों का सामना कर रही है और नहीं जानती कि मौजूदा परिदृश्य में क्या करना है. उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है, जिसे हमेशा राष्ट्र विरोधी ताकतों से खतरा रहता है.”

हमें राष्ट्र विरोधियों से निपटते हुए पंजाब को शांति, प्रगति और खुशहाली की ओर ले जाना है. हमने इन ताकतों के खिलाफ लड़ते हुए कई लोगों की जान गंवाई है.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में केवल भाजपा ही राष्ट्रवादी एजेंडे को आगे ले जा सकती है.”

उन्होंने जोर देकर कहा कि यही एजेंडा पंजाब में भी लागू किया जाना चाहिए ताकि हमारा राज्य समृद्ध हो. उन्होंने कहा कि मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंजाब और पंजाबियों को लेकर चिंतित हैं.

यह भी पढ़ें :-  अदाणी परिवार करेगा हरित ऊर्जा इकाई में 9,350 करोड़ रुपये का निवेश
बिट्टू ने कहा, ‘‘मेरे दादा स्वर्गीय बेअंत सिंह ने भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए पंजाब की शांति के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया था. अब, राज्य में आतंकवाद ने एक नया रूप ले लिया है.”

उन्होंने कहा कि बहुआयामी विकास के लिए पंजाब को इससे बाहर आना होगा, जो तभी संभव है जब भाजपा दोबारा सत्ता में आएगी.

उन्होंने अपनी पूर्व पार्टी को भी धन्यवाद दिया और कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 2009 में आनंदपुर साहिब से अपना उम्मीदवार बनाया और लोकसभा भेजा. उन्होंने कहा, ‘‘बिट्टू आज जो है, उसके लिए कांग्रेस का आभारी है.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button