देश

भारत-पाक मैच में 'जय श्री राम' के नारे लगाए जाने पर DMK नेता ने घेरा, बीजेपी ने दिया करारा जवाब

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन

नई दिल्ली:

डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भारत-पाकिस्तान मैच (India Pakistan Match) के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए जाने की आलोचना की है. उन्होंने शनिवार को अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच के दौरान एक पाकिस्तानी क्रिकेटर का मजाक उड़ाने के लिए ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने की आलोचना की. उधयनिधि स्टालिन की टिप्पणी पर बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने उन्हें “जहर फैलाने वाला” “मच्छर” कहा है. क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के डगआउट में जाते ही नारे लगाने वालों के वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया दी जा रही है. कई लोगों ने कहा है कि यह नारेबाजी क्रिकेट की भावना के खिलाफ थी और क्रिकेटर को परेशान करने जैसी थी.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-देश के कई हिस्सों में बीजेपी की राजनीतिक ताकत कम हो रही : शरद पवार

वहीं कुछ लोगों ने पाकिस्तानी क्रिकेटर रिज़वान के पहले मैच के दौरान मैदान पर नमाज़ पढ़ने और गाजा में लोगों के साथ एकजुटता जताने की तरफ इशारा करते हुए आरोप लगाया है कि क्रिकेटर ही मैदान पर धर्म लेकर आए थे. उदयनिधि स्टॉलिन ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर कहा कि भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए फेमस है. पड़ोसी देश के खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार बहुत ही निम्न स्तर है.

नफरत फैलाना निंदनीय-उदयनिधि स्टालिन 

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य और एक नया निम्न स्तर है. खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए, सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए. इसे एक उपकरण के रूप में उपयोग करना चाहिए नफरत फैलाना निंदनीय है. 

यह भी पढ़ें :-  ड्रग्स तस्करी मामले में जफर सादिक पर मनी लॉन्डरिंग का भी केस दर्ज, उदयनिधि स्टालिन की मुश्किलें बढ़ीं

सनातन पर टिप्पणी कर फंसे थे उदयनिधि

इससे पहले उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया था. एमके स्टालिन के बेटे और डीएमके नेता उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के विचार के खिलाफ है और इसका “उन्मूलन” किया जाना चाहिए. उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी. इस बयान के बाद वह बीजेपी के निशाने पर आ गए थे. अब उन्होंने मैच के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर के खिलाफ हुई नारेबाजी को गलत बताया है.

बीजेपी प्रवक्ता का पलटवार

उदयनिधि की इस टिप्पणी पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “यह घृणित डेंगू, मलेरिया मच्छर फिर से जहर फैलाने के लिए निकला है. जब मैदान पर नमाज के लिए मैच रोका जाता है तो आपको कोई समस्या नहीं होती है.” गौरव भाटिया ने कहा कि हमारे भगवान राम ब्रह्मांड के हर कोने में बसते हैं, इसलिए जय श्री राम कहें.”तृणमूल कांग्रेस के सांसद साकेत गोखले ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर को घेरने के लिए लगाए गए नारों की निंदा की है.

सांसद साकेत गोखले ने कहा, पीएम मोदी बहुत चाहते हैं कि भारत 2036 ओलंपिक की मेजबानी करे. लेकिन अगर बीजेपी ने हमारे दर्शकों को इस स्तर तक सीमित कर दिया है, जहां वे जय श्री राम के नारे के साथ एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को परेशान करते हैं तो इस बात पर संदेह है कि क्या हम अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन की मेजबानी करने के योग्य हैं. बता दें कि शनिवार को हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें :-  दिल्ली में फायर ब्रिगेड को दिवाली की शाम को आग लगने की 100 सूचनाएं मिलीं

ये भी पढ़ें-जो लोग समाज को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, उनसे अवश्य ही निपटा जाना चाहिए: मोहन भागवत

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button