देश

"1200 डॉलर दो, वरना किडनी निकाल लेंगे…", US में लापता भारतीय छात्र के पिता को हैदराबाद में आया फिरौती का फोन

अमेरिका में भारतीय छात्र लापता, पैरेंट्स को हैदराबाद में आया फिरौती का फोन

हैदराबाद:

अमेरिका में पढ़ रहे एक भारतीय छात्र के माता-पिता को बेटे के लापता होने के बाद फिरौती के लिए फोन आया है. ये जानकार बेहद हैरानी हो रही है कि अपहरणकर्ता ने फिरौती में सिर्फ 1200 अमेरिकी डॉलर यानि सिर्फ 99 हजार रुपये की मांग की गई है. फिरौती के लिए फोन करने वाले अज्ञात शख्‍स ने उन्हें बताया कि उनके बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसकी किडनी बेचने की धमकी दी गई है.

यह भी पढ़ें

हैदराबाद के 25 वर्षीय अब्दुल मोहम्मद ने ओहियो के क्लीवलैंड विश्वविद्यालय में इंफॉर्मेंशन टेक्‍नोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए पिछले साल मई में घर से गया था. परिवार का दावा है कि उन्होंने 7 मार्च के बाद से बेटे से बात नहीं की है.

अब्दुल के पिता मोहम्मद सलीम को पिछले हफ्ते एक अज्ञात नंबर से फोन आया, जिसमें बताया गया कि उनके बेटे को क्लीवलैंड में ड्रग विक्रेताओं द्वारा अपहरण कर लिया गया है. अज्ञात कॉल करने वाले ने उसे रिहा करने के लिए 1200 डॉलर की मांग की, लेकिन पैसे कैसे भेजने हैं, ये नहीं बताया. परिवार ने कहा कि पैसे देने से इनकार करने पर माफिया ने उसकी किडनी बेचने की धमकी भी दी है.

फिरौती का फोन आने के बाद माता-पिता ने अमेरिका में उसके रिश्तेदारों को सूचित किया, जिन्होंने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने अपने कहा कि मोहम्मद जब लापता हुआ, तब उसने सफेद टी-शर्ट, लाल जैकेट और नीली जींस पहनी हुई थी. उसका पता लगाने के प्रयास में परिवार ने शिकागो में भारतीय परिषद को भी खत लिखा है.

यह भी पढ़ें :-  आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे : तेलंगाना के चुनाव मैदान में उतरे पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन

बता दें कि अमेरिका में एक भारतीय छात्र के मृत पाए जाने के एक सप्ताह बाद अन्‍य छात्र के अपहरण की सूचना मिली है, जो तीन महीने से भी कम समय में इस तरह की नौवीं घटना है. बोस्टन में इंजीनियरिंग के छात्र 20 वर्षीय अभिजीत पारुचुरू का शव जंगल में एक कार में मिला था. लेकिन न्यूयॉर्क में भारत के वाणिज्य दूतावास ने कहा था कि प्रारंभिक जांच में कुछ भी संदिग्ध होने से इनकार किया.

ये भी पढ़ें:- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button