देश

PM मोदी ने UAE में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम से पहले प्रवासी भारतीयों को लेकर कही यह बड़ी बात

ये भी पढ़ें-PM Modi in UAE: पीएम मोदी आज UAE के लिए होंगे रवाना, अबू धाबी में भव्य हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

PM मोदी UAE में भारतीयों से मिलने को उत्सुक 

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट लिख अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, “हमें अपने प्रवासी भारतीयों और दुनिया के साथ भारत के जुड़ाव को गहरा करने की उनकी कोशिशों पर बहुत गर्व है. आज शाम, मैं #अहलानमोदी कार्यक्रम में यूएई के भारतीय प्रवासियों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं! इस यादगार मौके पर जरूर शामिल हों.”

बता दें कि खराब मौसम के बावजूद, संयुक्त अरब अमीरात में पीएम मोदी से मिलने का भारतीय समुदाय का उत्साह बिल्कुल भी कम नहीं हुआ है. अब तक 2,500 से ज्यादा लोग ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर फुल-ग्राउंड रिहर्सल और वॉलेंटियर ब्रीफिंग में भाग लेने के लिए भारी बारिश के बीच पहुंचे. पीएम मोदी मंगलवार को जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए तैयार हैं.

2015 के बाद से PM का 7वां UAE दौरा

पीएम मोदी आज से दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यूएई में रहेंगे. 2015 के बाद से यह उनकी सातवीं और पिछले आठ महीनों में तीसरी यूएई की यात्रा होगी. पीएम मोदी के दौरे का उत्साह प्रवासी भारतीयों में काफी जबरदस्त रहा है, जिसकी वजह से आयोजकों को पिछले हफ्ते रजिस्ट्रेशन बंद करना पड़ा, क्योंकि 65,000 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी पहले ही हो चुकी थी. बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में करीब 3.5 मिलियन के साथ भारतीय प्रवासी समुदाय की सबसे बड़ी आबादी है, जो देश की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें :-  सियासी मनमुटाव से किनारा कर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता साथ बैठकर मैच देखते आए नजर

पीएम मोदी के सम्मान में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में 700 से ज्यादा सांस्कृतिक कलाकारों की एक प्रदर्शनी शामिल है, जो भारतीय कलाओं को दर्शाएगी, यह आकर्षण का मुख्य केंद्र होगी. बता दें कि ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम के बाद, पीएम मोदी 14 फरवरी को अबू धाबी में एक हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. दरअसल दिसंबर में, पीएम मोदी और बीएपीएस स्वामी ईश्वरचरणदास ने प्रधानमंत्री के आवास पर जाकर  उनसे मुलाकात कर उनको निमंत्रण सौंपा था, जिसे पीएम ने विनम्रतापूर्वक स्वीकार कर लिया था. इसके साथ ही इस ऐतिहासिक मंदिर के लिए उन्होंने अपना उत्साहपूर्ण समर्थन जताया था.

PM मोदी UAE के राष्ट्रपति संग अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा

UAE यात्रा के दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे. दोनों नेता देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और गहरा, विस्तारित और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे, और आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे.पीएम मोदी दुबई में आयोजित होने वाले विश्व सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में सम्मानित अतिथि के रूप में भी भाग लेंगे और एक अहम भाषण भी देंगे.

ये भी पढ़ें-क्या हैं किसानों की प्रमुख मांगें… जिनके लिए शुरू किया ‘दिल्ली चलो’ मार्च

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button