दुनिया

IDF की तरफ से आम नागरिकों को दी गई समय सीमा खत्म, सेना को गाजा पर हमले के लिए आदेश का इंतजार

नई दिल्ली:

इज़रायली सेना ने गाजा के आम नागरिकों को “सुरक्षित” दक्षिणी भाग में जाने के लिए उत्तरी गाजा में एक सुरक्षित गलियारा खोला था. एक्स पर एक पोस्ट में इजराइल डिफेंस फोर्सेज ((Israel Defense Forces)) ने कहा था कि वे सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक इस कॉरिडोर पर कोई ऑपरेशन शुरू नहीं करेंगे. एक्स पर एक पोस्ट में इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि उनकी तरफ से सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक इस कॉरिडोर पर कोई ऑपरेशन नहीं किया जाएगा. आईडीएफ की तरफ से दिए गए समय की सीमा खत्म हो गई है. अब इजरायल की सेना आदेश का इंतजार कर रही है. 

यह भी पढ़ें

आईडीएफ की तरफ से कहा गया था कि गाजा निवासियों और उनके परिवारों की सुरक्षा मायने रखती है. इसमें कहा गया था कि कृपया हमारे निर्देशों का पालन करें और दक्षिण की ओर जाएं. आश्वस्त रहें, हमास नेताओं ने पहले ही अपनी और अपने परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित कर ली है. इससे पहले आज, इज़रायली सेना ने तस्वीरें जारी की हैं जिनमें दावा किया गया है कि हमास समूह के लोग आम नागरिकों को दक्षिणी गाजा में जाने से रोक रहे हैं. हमास समूह पर मानव ढाल का उपयोग करने का आरोप लगाया गया है. 

यह भी पढ़ें :-  पाकिस्तान के प्रमुख राजनीतिक दलों ने 8 फरवरी को ही चुनाव कराने की मांग की

देश के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कल एनडीटीवी को बताया कि हमास जानबूझकर उन जगहों पर बंधक बना रहा है जहां उसे पता है कि इजराइल बमबारी करेगा. इयाल हुलता की टिप्पणी हमास के उस बयान के जवाब में थी जिसमें कहा गया था कि गाजा में इजरायली हवाई हमलों में नौ और इजरायली बंधक मारे गए हैं. इजरायली सेना गाजा में संभावित हमले की तैयारी कर रही है जिसका उद्देश्य देश इतिहास के सबसे बड़े हमले करने वाले फिलिस्तीनी समूह हमास को नष्ट करना है. 

ये भी पढ़ें- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button