देश

छत्तीसगढ़ के स्कूल में आग लगने से चार साल की बच्ची की दर्दनाक मौत

छत्तीसगढ़ के स्कूल हॉस्टल में आग लगने से बच्ची की मौत.(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बीजापुर जिले में एक सरकारी आवासीय विद्यालय (Chhattisgarh School Hostel Fire) में आग लगने से चार साल की एक बच्ची की मौत हो गई, ये जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी. अधिकारियों ने बताया कि बालिका की पहचान लिपाक्षी के रूप में हुई है, जो स्कूल की छात्रा नहीं थी और वह पिछले कुछ दिनों से अपनी बड़ी बहन के साथ रह रही थी. लिपाक्षी की बड़ी बहन स्कूल की छात्रा है.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-UP : 80 साल की बुजुर्ग मां को बेटे ने थप्पड़ और चप्‍पलों से पीटा

स्कूल हॉस्टल में लगी आग से बच्ची की मौत

स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार देर रात आवापल्ली पुलिस थाना क्षेत्र के चिंताकोंटा गांव में लड़कियों के लिए बनाये गए पोर्टा-केबिन (स्कूल के लिए पूर्वनिर्मित संरचना) स्कूल में आग लग गई. अधिकारी ने बताया, “पोर्टा केबिन के कर्मचारियों और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सभी 380 छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. बाद में पता चला कि एक छात्रा की छोटी बहन लापता है, उसकी जलने से मौत हो गई.”

उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. घटनास्थल के दृश्य और तस्वीरों से जानकारी मिली है कि केबिन आग से पूरी तरह से जल गया है.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  क्या मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दोहराया जाएगा 2018 के चुनाव का इतिहास?

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button